नौकरी पाने के लिए असरदार उपाय , जिन्हें करते ही जल्दी मिलेगी नई नौकरी

  1. नौकरी

क्या आप रोजगार  नौकरी की तलाश में है  ?  ऐसे  विज्ञापन आपने बहुत पढ़े होंगे । क्योंकि अक्सर हम और आप  रोजगार के जुगाड़ में भटकते है । कभी कभी आप एक जॉब को चाह कर भी नहीं छोड़ पाते है । तो इस प्रकार के तरीकें अपनाकर आप नया रोजगार पा सकते है । और पिछले जॉब से बेहतर जॉब पा सकते है ।

  1. काम की सराहना

किसे  पहचान  पाने की ख्वाहिश नहीं होती । कौन नहीं चाहता है कि उसे शोहरत हासिल ना हो  । देखा जाता है  कि कठिन  परिश्रम करने के बावजूद आपको  वो मुकाम हासिल नहीं हो पाता , तो अजीब लगता है । क्योंकि धन तो हरकोई कमा लेता है । पर आपके जानकारों के बीच आपकी हौसला अफजाई  होना भी  जरुरी है । कई लोगों को शोहरत नहीं मिलने पर सदमें में चले जाते है या फिर जॉब छोड़ देते है ।

  1. मजबूरी

ऐसे हालातों में जॉब से  समझौता  कर लेते  है अगर ऐसा ना करे  तो परिवार का भरण-पोषण कैसे होगा । जॉब संतुष्टि ना होने के बावजूद काम करना पड़ता  है साथ ही  स्वाभिमान को भी तांक पर रखना पड़ता है ।

  1. जॉब

अक्सर लोग आसानी से बोल देते है कि वो  आए –दिन जॉब बदलता रहता है । पर  कारणों को समझने में देर लगा देते है । नईं जगह  नई सैलरी होगी  लेकिन हमारे मनोमुताबिक तनख्बाह होगी या नहीं कौन जाने । क्योंकि बदलते वक्त में खर्चे भी बढ़ रहे है । इसलिए बार बार जॉब बदलनी पड़ती है ।

  1. जॉब मिलना

इसीलिए लोग पुराने रोजगार से चिपके  रहते है जब तक कि उनको बढ़िया  वाली नौकरी नहीं मिल जाती है । इस दौरान हम और आप सारी परेशानियों को दरकिनार करते हुए काम पर ध्यान देते है । इसलिए बोलते है खाने के लिए नौकरी होना जरुरी है ।

  1. वर्तमान जॉब

उपर दिए गए उदाहरणों में आपकी भी गिनती होती है तो  ऐसे असरदार नुस्खे बताने जा रहे है जो आपको नए जॉब में काम आएंगे ।

  1. हनुमान चालीसा का पाठ

ज्यादातर घरों में  बचपन से हनुमान चालीसा और गायत्री  मंत्र  पढ़ना और  बोलना सिखाते  है जो आज भी नई  नौकरियां पाने के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए साक्षात्कार से  पहले हनुमान चालीसा का जाप करें , फिर आगे बढ़े

  1. मंत्र

भारतीय संस्कृति में  परिवार को महत्वता ज्यादा  दी जाती है । क्योंकि धन-दौलत से पहले परिवार होता है इसलिए अगर आप अपने परिवार की मंगल कामना चाहते है तो उनके लिए कोई पहाड़ नहीं चढ़ना है । बस करना ये है कि आपको  नहाने के  बाद इस मंत्र का जाप करना होगा   ‘ॐ कृष्णाय नम:’ लेकिन इसका  जाप  प्रतिदिन करना है ।

  1. शिवलिंग

लोग अच्छे  दिन लाने के लिए क्या नहीं करते है । कोई  पहाड़ों को नाप लेता है तो कोई हवन-यज्ञ  कराता रहता है लेकिन  समस्याओं का समाधान नहीं होता है । हमारे बताए रास्ते  पर चलने से आपके कष्टो के साथ खुशियों का आवागमन होगा ।  तो कल से शिवलिंग पर जल चढ़ाए , उसके साथ चावल  भी चढ़ाए  । इतना करने से सारे ग्रहों के दोष गायब हो जाएंगे । इसके अलावा धन की प्राप्ति  भी होगी ।

shivling-बेलपत्र

  1. मंदिर के दर्शन

 बड़े शहरों में आपने देखा  होगा कि लोग  पक्षियों को  अलग अलग प्रकार के अनाज  चुगने के लिए डालते है इसके पीछे का कारण है कि उन्हें मन की शांति मिलती है । इसे आप भी करे  और सात प्रकार के अनाज का इस्तेमाल करें ।उसके  बाद  मंदिर में दर्शन करने जाए ।

  1. शनि पूजा

कुछ लोगों पर शनि की महादशा  चढ़ जाती है तो उसके लिए खूब  हाथ पैर मारते है लेकिन हाथ खाली ही रहते है । तो आज से शनि की पूजा तो  जरुर करें  । साथ ही, 108 बार   ‘ ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करें।

  1. बजरंगबली

अक्सर लोग  बजरंगबली को बल का सूचक मानते है  ।   लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि  वो तरक्की के सूचक भी है । अगर आप अपनी जिंदगी में तरक्की , उन्नति और विकास  चाहते है तो उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर घर में लगाए ।

  1. नींबू

साक्षात्कार  के पहले कई टोटके अपनाए जाते है । कोई दही का पान करता है तो कोई मंदिर जाता है  । लेकिन लाभकारी ये साबित होगा । इंटरव्यू से पहले एक नींबू ले । उसमें चार लौंग पीरोह दें  ,उसके बाद बस इतना करें कि 108 बार “ॐ हनुमते नम:” का जाप करें । जाते वक्त नींबू को छोड़े नहीं साथ लेकर जाए ।

  1. मंत्र का जाप

जैसे ही आपका साक्षात्कार पूरा  हो उसके तुरंत बाद  इस मंत्र का जाप 108 बार करें “’ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी”  । इस मंत्र का जाप करते वक्त घास ना काटें,  एकाग्रता से मंत्र का जाप करे ।   तभी आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी ।

  1. गणेश जी

नए  घर में गृह प्रवेश करते है तब गणेश जी की पूजा की जाती  है क्योंकि शगुन होता है । अच्छे कामों की कामना के लिए दाई ओर मुड़ी सूंड वाली मूर्ति की पूजा करें । साथ ही ,सुपारी और इलायची का प्रयोग करें । कभी कोई जरुरी काम आएं तो जेब में सुपारी और इलायची रखे ।

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>