आज शनि अमावस्या के दिन आप यह करके भगवान शनि को कर सकते है प्रसन्न !

आप सब जानते ही है की आज शनि अमावस्या है. शनि महाराजा सबसे ताकतवर माने जाते है इसलिए नहीं की उनको किसी देवता का आशीर्वाद है पर इसलिए क्योंकि वो सिर्फ न्याय ही करते है , अपने न्याय के कारण ही सब देवता और मनुष्ये उनकी बहुत इज्जत करते है. जब शनि देने पर आते है तो इतना देते है की कोई संभाल ही नहीं पाता. और एहि शनि अगर लेना शुरू करे तो कुछ छोड़ता नहीं. रंक से राजा और राजा से रंक एक पल मैं बना देता है.

ऐसा कहा जाता है जिस भी किसी व्यक्ति को नीचे दी गयी परेशानी है उसे शनि उपाए जरूर करने चाहिए .

हमेशा घर पर कलेशा रहना.
रिश्तो मैं दरार रहना.
घर की संतान का शराबी होना.
विवाह मैं देरी होना.
लम्बी बीमारी होना.
अकाल दुर्घटना को टालना.
स्लिप डिस्क की शिकायत होना.
पितृ व कालसर्प दोष होना.

उपाए

किसी नदी जो बिलकुल पवित्र हो या शनि मंदिर मैं स्नान करे.
पेपल के पेड़ पर जल को चढ़ाये.
पंचामृत चढ़ाकर पवित्र जल से उसे नहलाये.
रोली व जनेऊ लपेटकर पुष्प चढ़ाये.
पीपल के वृक्ष की 108 बार चक्कर लगाये या प्रक्रिमा करे और शनि मन्त्र का उच्चारण करे – ॐ प्राँ प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः ॥
दान

घोड़े को चने खिलाएं और एक काली वाली धोती-कुर्ता,तवा-चिमटा , इमरती, , छतरी,उड़द के पकौड़े ,काले गुलाब जामुन आदि वस्तुओं का शनि मंदिर के पुजारी को दान देना चाहिए।

व्यापार/ बिज़नेस में लगातार नुक्सान हो रहा है या कर्ज/ डेब्ट बढ़ रहा है तो श्रीफल एवं नारियल को सिंदूर, तेल लगाकर और काले कपडे मे बांधकर सायंकाल शनि मंदिर में चढ़ा दें कोशिश करे की यह अभिमंत्रित एकाक्षी होना चाहिए या नदी में विसर्जित कर दें, पितृ दोष से पीड़ित जातकों को काली गाय का दान करने से 7 पीढिय़ों का उद्धार होता है। । ।शनि प्रकोप एवं संतान से पीड़ित जातक उड़द की दाल के पकौड़े, काले गुलाब जामुन एवं इमरती कुत्तों एवं कौओं को खिलाएं. शनि से पीड़ित/ परेशान जातक शनि यंत्र को धारण करें तथा काला वस्त्र एवं नारियल को तेल लगाकर, उड़द की दाल, काले तिल, घी आदि वस्तुएं वृद्धाश्रम या अनाथालय में दान करें।

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Know More About Your Date Of Birth