जन्म तारीख से अपना ज्योतिष (NUMEROLOGY) – 06 जुलाई 2018

अंक ज्योतिष (Numerology) – 06 जुलाई

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 1,10,19,28 है – आज के दिन एक ओर आपके नए संबंध स्थापित होंगे तो दूसरी ओर पुराने संबंधों में भी मज़बूती आएगी। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि के लिहाज़ से दिन अच्छा है।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 2,11,20,29 है – आज आपको अपने मन में उत्पन्न होने वाली अहंकार की भावना से बचना होगा, यह आपकी उन्नति में रूकावट पैदा कर सकती है। क्रोध पर काबू रखें और मानसिक शांति बनाए रखें।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 3,12,21,30 है – आपको आज अपने दिन से काफी हद तक संतुष्ट रहेंगे। आपका मूड बार-बार बदलेगा। आप पल में रुठेंगे तो पल में मान भी जाएंगे। आपके भोलेपन से आज कोई प्रभावित हो सकता है।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 4,13,22,31 है – आज के दिन आपको धन संबंधी निर्णयों को टालने की सलाह दी जाती है। आज क्या बल्कि दो-चार दिन तक ऐसे फैसले न करें। आर्थिक मामलों में सतर्कता बरतने की ज़रूरत है।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 5,14,23, है – आज के दिन आपको अपने घर में ही कोई शुभ सूचना मिल सकती है, किसी मांगलिक कार्यों के शुरुआत के आसार हैं। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 6,15,24 है – आज के दिन आपको अपने व्यक्तित्व में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन नज़र आएंगे। जीवन के प्रति आपका नज़रिया बदलेगा। आप हर काम को गंभीरता और बारीकी से करेंगे। अंदरूनी शांति बढ़ेगी।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 7,16,25 है – आज के दिन आपको अपने द्वारा स्थापित किये हुए नए संपर्कों का लाभ मिल सकता है। इनके बल पर आप कठिन परिस्थियों पर भी सहजता से ही विजय हासिल कर लेंगे।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 8,17,26 है –  आज के दिन आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखना होगा। भावनाओं में बहकर लिए गए निर्णय आपको हानि करा सकते हैं। आज यात्रा के योग बन रहे हैं।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 9,18,27 है – आपको आज अपने निर्णय दिल से नहीं बल्कि दिमाग से लेने हैं, प्रैक्टिकल होने की ज़रूरत है। यात्रा पर जाना पड़े तो इसका भरपूर लाभ लेने का प्रयास करें। समझदारी से हर कदम उठाएं।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>