शिवलिंग या सांप अगर सपने मै दिखे तो जाने इसका मतलब.

तेज़  दौड़ती  जिंदगी में लोगों के कई  सपने दब कर  रह जाते है या फिर  खोकर रह जाते है । आपने ध्यान दिया होगा कि आप कई सपनों को जागते ही भूल जाते है । उन सपनों को याद करने की जहदोजहद भी करते है लेकिन सफल नहीं हो पाते ।  क्योंकि वो अचेतन मन से देखे जाते है । इसलिए  वो सपने बेमतलब होते है ।

कुछ  सपने आपको  सपनों में भी पीछा नहीं छोड़ते है । जैसे कि पेड़-पौधे , जानवरों के सपने ।  लेकिन,  उन  लोगों में से कुछ ऐसे भी है जिन्हें भगवान के सपने भी आते है । जैसे कि शिवलिंग,त्रिशुल , नाग । कुछ लोगों को खुद शिव और पार्वती सपनों में दर्शन देते है ।

इन सपनो से ये भी पता चलता है कि आप दूसरों के लिए कितने सकारात्मक और अच्छा सोचते है ।  क्यों भगवान  सपने में आते है ? इस सवाल का उत्तर अभी तक नहीं मिला है । चलिए,  जानने की कोशिश करते है …………

सपने में शिवलिंग देखना 

शिवलिंग
shivling

 

आपके करीबी लोगों से  बोलतें हुए सुना होगा कि आज मैंने सपने में शिवलिंग को देखा , पर हम विश्वास नहीं करते है क्योंकि हमें  झूठ लगता है । परंतु इन सपनों  में सचाई भी होती है । चलिए जानते है कैसे ? जिन्हें  ऐसे सपने आते है वो पिछले  जन्म में शिव के दर्शन की कामना करते थे । किसी भी कारण वश उनकी मनोकामना पूरी नहीं हो पाती । तो आज के बाद , आप उन्हें बता सकते है कि आपको  शिव के ध्यान में लीन होने की जरुरत है । इससे  उनकी  पिछली इच्छाएं  पूरी होंगी । उसके साथ सारी परेशानियां मिट जाएंगी और सारे कार्यों पर विजय प्राप्त होगी। 

शिवपार्वती को एक साथ देखना

shiv parvati
Shiv Parvati

कई बार लोगों को  सपने में  शिव –पार्वती के दर्शन होते है तो इसका सीधा सीधा मतलब है कि आपकी जिंदगी में नए अवसरों का आवागमन होने वाला है । साथ ही, यह एक शगुन की बात  है ।

तांडव करते हुए शिव जी को देखना

shiv mandir
Shiva Tandava

जब कभी  शिव का  तांडव  टी.वी  पर आता था  तब हमारे रोंगटे खड़े  हो जाते  थे ।क्योंकि वो  जुनून का संकेत होते थे  । अगर यह तांडव किसी के सपने में आए । इसका साफ मतलब है कि आपकी जिंदगी की सारी समस्या दूर होने वाली है ।  और धन लाभ अलग से मिलेगा ।

शिव जी का मंदिर दिखे तो

 माना जाता है कि  अगर सपनों में  शिव मंदिर आए । तो इसके कई मतलब निकाले जाते है जैसे, आपको दो लड़कों की संतान प्राप्त होगी , माइग्रेन जैसी भयानक  बीमारी से मुक्ति मिलेगी ।इससे ज्यादा अगर ,सपनें में शिवजी का मंदिर लोहे में परिवर्तित हो जाए  । तो सारी बीमारियों से छुट्टी हो जाएगी  ।

शिव जी का त्रिशूल देखना

Shiva Trishul
Shiva Trishul

अगर, आपके सपनों में त्रिशुल के दर्शन होते है तो इसका संबंध आपके इस जन्म , पूर्व और आने वाले जन्म से है अन्यथा इस जन्म ,जीवन या मृत्यु की पीड़ा से रिश्ता हो सकता है ।  लेकिन त्रिशुल का सपना आपकों सभी चीजों से मुक्ति दिलाता है ।

शिव जी का चांद 

शिव जी का चांद
शिव जी का चांद

देखा गया है कि छात्रों को किताबी जानकारी कम होती है । अगर ,किसी छात्र को सपने में भगवान शिव के चांद के दर्शन हो तो, समझ जाए कि यह पढ़ाई में आपको आगे बढ़ने में सहायता पहुंचाएगा ।

शिव जी की तीसरी आंख देखना

शास्रों के मुताबिक, देवताओं की दो आंखें होती है। मगर ,भगवान शिव के तीन आंख है । इसलिए तीसरी आंख को सतर्कता और जागरुकता के लिए माना जाता है । इस प्रकार का सपना जीवन में परिवर्तन के संकेत है ।

शिव जी का डमरू

सोते हुए आपके सपनों में डमरु आ जाए  । तो समझ लें कि आपके निजी और कामाकाजी जीवन में अच्छे दिन आने वाले है । क्योंकि डमरु  भगवान शिव की निशानी है जिसे ध्वनि का संकेत मानते है ।

शिव के सिर से गंगा नदी का बहना

शिव के सिर से गंगा नदी का बहना
Shiva Ganga

कभी कभार आपके सपनों में गंगा मैया पधार जाए तो मान लें , कि आपकी जिंदगी  सफल हो गई । क्योंकि गंगा यानि ज्ञान,  जो आत्मा पवित्र  कर दें ।  इसीलिए  गंगा में अस्थियां बहायी जाती है । अगर  सपनों में गंगा शिव के सिर से बहें  तो  समझ लें कि आपके जीवन में प्यार , समृद्धि और   ज्ञान का आवगमन होने वाला है । क्योंकि सिर  ज्ञान का प्रतीक है ।

सांप दिखना

जब लोगों को सपनों में सांप के दर्शन हो , तो लोगों में भय बन जाता है कि कुछ अशुभ होने वाला है लेकिन ऐसा  कुछ नहीं है । बल्कि ये आपको फायदा पहुंचाएगा । कैसे ? हम बताते है ।

अगर सपनें  में सांप फन फैलाए हो और उसे आप पीछे से देखें तो आपके धन में  इजाफा  होगा । साथ ही , नाग देवता का आशीर्वाद मिलेगा ।

 

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>