जन्म तारीख से अपना अंक ज्योतिष (NUMEROLOGY) – 05 दिसंबर 2018

अंक ज्योतिष (Numerology) – 05 दिसंबर

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 1,10,19,28 है – आपके ग्रहों की दशा आज अनुकूल है और अंक भी आपके पक्ष में हैं, इसीलिए इस अवधि का लाभ उठाते हुए ज़रूरी काम पूर्ण कर लें। समय और परिस्थितियों का उपयोग करना सीखें।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 2,11,20,29 है – आज आपके लंबे समय से अटके कार्य मंज़िल की ओर पहुंचेंगे। नए कार्यों के आरंभ के बारे में भी विचार चल रहा है। यह समय कला से संबंधित लोगों के लिए अच्छा है।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 3,12,21,30 है – आपको आज सावधानी बरतनी है, कोई आपके भावुक स्वाभाव का फायदा उठा सकता है। आपकी भावनाएं आहत हो सकती हैं। व्यापारी वर्ग समझदारी से लिए गए फैसलों से अपना दिन अच्छा बना सकते हैं।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 4,13,22,31 है – आपको पता है कि बिगड़ते हुए कार्यों को सही कैसे करना है। आज दिनभर मन में जोश और उत्साह भरा रहेगा। इसी के बल पर कार्यों को करने में सहजता होगी।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 5,14,23, है – आप अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। आज घर-परिवार में कोई शुभ कार्य या कार्य की शुरुआत हो सकती है। कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जिससे मिलकर आप अपना सारा तनाव भूल जाएंगे।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 6,15,24 है – आज के दिन आपका कोई ऐसा काम पूरा हो जाएगा जिसको लेकर आप काफी समय से परेशान थे। आज काम में केंद्रित रहेंगे तो कामयाबी मिलेगी, मन की बेचैनी पर काबू करें।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 7,16,25 है – आज दिन के पहले भाग की अपेक्षा दिन का दूसरा हिस्सा अधिक अनुकूल रहेगा। इस भाग का लाभ उठाते हुए अपने विवाद और समस्याएं हल करें। शाम को स्नान करके आरती करने से लाभ मिलेगा।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 8,17,26 है – आपको अपने मन की व्याकुलता को शांत करने की ज़रूरत है, शांत रहने का प्रयास करें। वाणी पर संयम रखें अन्यथा आपके रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं और आप निराशा से घिर जाएंगे।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 9,18,27 है – आज आपको बोलते समय ध्यान रखना है कि आपके शब्द अपनों को परेशान न कर दें। दिन का पहला हिस्सा यानि अपराह्न तक का समय सामान्य तरीके से व्यतीत हो जाएगा।


Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Know More About Your Date Of Birth