जन्म तारीख से अपना अंक ज्योतिष (NUMEROLOGY) – 18 नवंबर 2018


अंक ज्योतिष (Numerology) – 18 नवंबर

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 1,10,19,28 है – आपको आज के दिन आपको अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहना होगा। कोशिश जारी रखें और समर्पित भाव से आगे बढ़ें। दिन के अंत तक किसी चीज़ में सफलता मिल सकती है।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 2,11,20,29 है – आज आपके परिवार के किसी सदस्य से अनबन हो सकती है। वैचारिक मतभेदों को बढ़ाने के बजाय शांत रहने का प्रयास करें। इन विवादों से मन खिन्न होगा और मानसिक तनाव होगा।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 3,12,21,30 है – आपको आज अपने मन में उत्पन्न होने वाले विचारों में से सकारात्मक विचारों का चुनाव करना होगा। इस विचार से जो ऊर्जा प्राप्त होगी उससे कार्य संपन्न करने में मदद मिलेगी।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 4,13,22,31 है – आपको आज अपने परिवार का स्नेह और साथ मिलेगा। इससे आत्मिक मज़बूती का अनुभव होगा जिससे आपको हिम्मत मिलेगी। दिनभर प्रसन्नता का एहसास होगा।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 5,14,23, है – आप आज अपने वर्तमान पर ही केंद्रित रहें और पूरी शक्ति से आज के काम संपन्न करने में लग जाएं। आने वाले समय की चिंता से खुद को बचाएं, इससे कुछ भी हाथ नहीं लगेगा।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 6,15,24 है – आज के दिन आपको अपने मन पर नियंत्रण करना होगा। मन के भटकाव के कारण आपकी योग्यताओं का सही से प्रयोग नहीं हो पाएगा। अपने चंचल स्वाभाव का आज नुकसान हो सकता है।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 7,16,25 है – आज का दिन आपको अपने कार्यों पर फोकस करना होगा। जो योजनाएं बना रखी थीं, उनको अमल में लाने का समय आ गया है। अपनी कोशिशों की रफ़्तार बढ़ाने की ज़रूरत है।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 8,17,26 है –  आज के दिन आपको अपने बीते हुए कल की कुछ यादें जकड़े रहेंगी। इन यादों से खुद को बाहर लाने का प्रयास करें। जितना जल्दी इन्हें भूल जाएंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा।

यदि आपकी जन्म तारीख का अंक 9,18,27 है – आज के दिन आपको अपने आज पर ध्यान देना है क्योंकि कड़वा अतीत आपकी क्षमताओं पर बुरा असर डाल सकता है। अपने माहौल को खुशनुमा महसूस करने की कोशिश करें।

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Know More About Your Date Of Birth