कन्या राशिफल 2019: वार्षिक राशिफल

कन्या राशिफल 2019: कन्या राशि का वार्षिक राशिफल

कन्या राशिफल 2019

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार वर्ष 2019 इन जातकों के लिए औसत रहेगा। करियर में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे, आर्थिक स्थिति बेहतर होगी, और आय में वृद्धि भी। हमारे विद्यार्थी वर्ग भी अच्छी सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। 2019 कन्या राशिफल के अनुसार करियर में आपको मिलाजुला फल प्राप्त होगा।

आगे बढ़ने के अवसर भी प्राप्त होंगे और अपनी संवाद शैली एवं संप्रेषण कौशल की वजह से कार्यक्षेत्र में नया मुकाम प्राप्त करेंगे। आर्थिक जीवन भी सामान्य रहेगा। विभिन्न साधनों से आपकी आय में वृद्धि होगी यद्यपि जहां आपकी आय बढ़ेगी वहीं खर्चे भी बढ़ने लगेंगे, इसलिए बजट बना कर चलें।

यह साल पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों का अच्छे से ख्याल रखेंगे। घर के किसी भी सदस्य से यदि विवाद हो तो बहस बढ़ाने की बजाय बातचीत करके मामला सुलझाने की कोशिश करें। इस वर्ष वैवाहिक जीवन में भी आपको मिश्रित परिणाम ही प्राप्त होंगे।

वर्ष के आरंभ में जहां जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा वहीं मार्च-अप्रैल के महीने में सेहत में बेहतरी अनुभव करेंगे। इसी दौरान पढ़ाई के प्रति भी छात्रों का ध्यान बढ़ेगा। प्रेम जीवन के लिए वर्ष ज्यादा अच्छा नहीं है। आपको विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। वहीं किसी काम के चलते घर से दूर भी जाना पड़ेगा।

छात्रों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा रहेगा। आपकी मेहनत के अनुसार यह वर्ष परीक्षा में अच्छे अंक देने का वादा भी कर रहा है। यदि शिक्षा के प्रति अपना ध्यान लगाए रहेंगे तो आने वाली परीक्षा को आसानी से पार कर जाएंगे। स्वास्थ्य भी सामान्यतः ठीक रहेगा। छोटी-मोटी बीमारियों की बात न करें तो स्वास्थ्य के लिए आपको अधिक परेशान नहीं होना पड़ेगा।

कन्या राशिफल 2019: करियर

इस वर्ष करियर के क्षेत्र में आपके सामने मिश्रित नतीजे आएंगे। कई अवसर ऐसे आएंगे जब आपके हाथ निराशा लगेगी तो वहीं कई अवसर ऐसे होंगे जिसमें आप सफलता की खुशी मना पाएंगे। अपनी बेहतर संवाद शैली और संप्रेषण कौशल के माध्यम से करियर की ऊंचाइयों को छूने का मौका मिलेगा। इसके कारण फायदा यह होगा कि आपका प्रोफेशनल क्षेत्र में सुधार होगा।

कार्यक्षेत्र में बढ़ावे के लिए मई से अक्टूबर तक का समय अच्छा रहेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे कार्यों के लिए प्रशंसा भी मिलेगी। पदोन्नति या आय में वृद्धि होने के भी योग दिख रहे हैं। जनवरी-फरवरी या मई-जून के महीने में आप नौकरी बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं या आपका स्थानांतरण भी हो सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय बढ़ोतरी का समय होगा और आर्थिक लाभ भी होगा।

साल के अंत में या नवंबर-दिसंबर के महीने में काम पर ही केंद्रित रहें। कार्यक्षेत्र में फिजूल की बातों पर ध्यान न दें। व्यर्थ के विवादों में पड़ने से बचें, इससे आपकी छवि सुधरेगी जिसका आपको निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। यदि ऐसा होता है कि नतीजे आपके उम्मीद के अनुसार नहीं आते तो निराश न हो और हाथ पर हाथ रखकर न बैठें बल्कि कड़ा परिश्रम करें और आगे बढ़ते रहें। धैर्य बनाए रखें और अपनी सोच को सकारात्मक रखें।

सितारे – 3.5/5

कन्या राशिफल 2019: आर्थिक जीवन

इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन सामान्य से उच्च स्तर का रहेगा और साल के आरंभ में ही इस बात का संकेत आपको मिल जाएगा। जनवरी से मार्च तक आपके पास आमदनी के एक से अधिक स्रोत हो सकते हैं। लेकिन यदि ऐसा हुआ तो खर्चो में भी बढ़ोतरी संभव है। यदि आप बजट बनाकर चले तो परिस्थितियों को नियंत्रित कर सकते हैं।

जून और अक्टूबर के महीने खासतौर पर आर्थिक लाभ देने का संकेत कर रहे हैं। इस दौरान अचानक ही कोई धन लाभ हो सकता है। पैतृक संपत्ति इन्हीं महीनों में बढ़ सकती है। स्टॉक मार्केट में निवेश करने का सोच रहे हैं तो किसी विद्वान की सलाह लेकर ऐसा करने से संभव है आपको लाभ प्राप्त हो। अगस्त-सितंबर के महीने में आर्थिक हानि की संभावना दिख रही है।

इस दौरान खर्चे तो बढ़ेंगे लेकिन आमदनी उतनी ही रहेगी। बच्चों के ऊपर अधिक पैसा खर्च होगा चाहे उनकी पढ़ाई लिखाई पर हो या जरूरतें पूरा करने के लिए। इस दौरान यदि आप हिसाब से नहीं चले तो ऐसे मौके भी आ सकते हैं जब आपको किसी से ऋण लेना पड़े। घर में शादी जैसे आयोजन होने से जेवर पर भी खर्चा होगा। आप नई संपत्ति या वाहन खरीद सकते हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो पुराने वाहन के रख-रखाव में पैसा खर्च होगा।

सितारे – 3.5/5

कन्या राशि 2019 : शिक्षा

2019 में छात्र रहस्यमयी विषय पढ़ने के लिए उत्साहित दिखाई देंगे। इसके साथ ही आपकी कोई छुपी हुई प्रतिभा इस साल बाहर आएगी। संभव है यह प्रतिभा खेल या कला से जुड़ी होगी। साल के 2 महीनों में पढ़ाई को लेकर गंभीर नहीं होंगे लेकिन इसके बाद आपकी गंभीरता बढ़ने लगेगी। परीक्षा में उम्मीद के अनुसार अंक मिलेंगे।

शिक्षा में आपका ध्यान ऐसे ही लगता रहा तो आने वाली परीक्षा में भी सफलता हासिल करेंगे। कुछ जातक उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की तैयारी करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है क्योंकि आपके लिए कॉम्पीटीशन कठिन होने वाला है। अपने साथ पढ़ रहे छात्रों से मदद मांगने में संकोच न करें।

आप के शिक्षकों का आशीर्वाद आपको मिलता रहेगा। शोध छात्रों के लिए यह समय काफी अच्छा है। अगस्त से अक्टूबर तक के महीने थोड़े कमजोर रह सकते हैं। इस समय स्वास्थ्य में भी गिरावट आएगी जिससे पढ़ाई में ध्यान नहीं लगा पाएंगे। साल के अंत में नवंबर-दिसंबर के आसपास पढ़ाई फिर से बेहतर होने लगेगी।

सितारे – 3.5/5

कन्या राशिफल 2019: पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन के लिए नया वर्ष मिलाजुला रहने वाला है। काम के सिलसिले में घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। इसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहें। हालांकि जब तक आप अपने घर में रहेंगे घर के सभी सदस्यों का अच्छे से ख्याल रखेंगे। घर के किसी भी सदस्य से यदि आपका विवाद होता है तो बहस बढ़ाने के बजाय बातचीत से परिस्थिति को संभालने की कोशिश करें।

जानिये अपनी राशि के अनुसार लाल किताब के उपाय जो आपका जीवन खुशियों से भर देंगे।

पिताजी के साथ आपके विचार मेल नहीं खाएंगे। अपने माता पिता की सेहत का ध्यान रखें और उनके साथ संवाद को टूटने न दें। शादी ब्याह जैसा कोई बड़ा आयोजन घर में होने की संभावना है। मार्च-अप्रैल के महीने में घर की शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु कोई धार्मिक कार्य हो सकता है। सितंबर अक्टूबर के महीने में भाई बहनों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा या उन्हें अपने करियर में किसी बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि का वार्षिक राशिफल बताता है कि इस दौरान घर में भी गम का माहौल बन सकता है। आपके पड़ोसी भी आपको परेशान करेंगे, उनसे बचकर रहें। नवंबर दिसंबर के महीने परिवार के लिए अच्छे रहने वाले हैं। इस समय घर परिवार में खुशियों का आगमन होगा और परिवार की एकता देखने लायक होगी।

सितारे – 3/5

कन्या राशिफल 2019: विवाह एवं संतान

आपके वैवाहिक जीवन में भी 2019 मिश्रित परिणामों के साथ आएगा। आरंभ के कुछ महीनों में जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। मार्च अप्रैल के महीने आपके दांपत्य जीवन के लिए अच्छे हैं। इस समय आपके वैवाहिक जीवन में भले ही चुनौतियां हैं लेकिन आप दोनों की समझदारी से परिस्थिति नियंत्रित हो जाएगी। आपके अपने साथी के साथ संबंध मजबूत होंगे।

अगर आपका जीवनसाथी नौकरी कर रहा है तो उसको उसकी मेहनत के अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। काम की अधिकता के कारण हो सकता है कि वे आपको कम समय दें लेकिन आपको भी समझदारी से काम लेते हुए उनका साथ देना होगा। बात करें संतान की तो आपके बच्चे काल के आरंभ में कुछ उखड़े-उखड़े रहेंगे, चिढ़चिढ़े और ज़िद्दी भी हो जाएंगे। स्वास्थ्य पर भी असर पड़ सकता है इसलिए सेहत का ध्यान रखें।

दो-तीन महीने बाद उनके व्यवहार में परिवर्तन आएगा।परन्तु उससे पूर्व भी महालक्ष्मी को प्रसन्न करके आप अपने पारिवारिक जीवन में खुशियां ला सकते है।जिनकी नई नई शादी हुई है उन्हें संतान प्राप्ति से जुड़ी खुशखबरी मिल सकती है। जीवनसाथी से किसी प्रकार का बड़ा लाभ होगा ऐसे योग बन रहे हैं।

सितारे – 3.5/5

कन्या राशिफल 2019: प्रेम जीवन

वर्ष 2019 में आपकी लव लाइफ में कुछ चीजें बहुत अच्छी होंगी तो कुछ चीज़ें बहुत बुरी। साल का आरंभ प्रेम जीवन के लिए अच्छा नहीं है। इस दौरान आपके जीवन में चुनौतियां आएगी लेकिन धीरे-धीरे परिस्थितियां सुधरने लगेंगे। छोटी-छोटी बातों पर नाराज न हों और आप दोनों मिलकर अपने प्रेम को सही दिशा देने की कोशिश करें।

अपने साथी को अहमियत दे और उनके विचारों की कद्र करें। अगर आप अच्छा तालमेल दिखाएं तो इस वर्ष प्यार के रिश्ते में मजबूती आएगी। शुरुआती 3 महीने उथल-पुथल भरे रहेंगे, इस समय कुछ लोग अलग भी हो सकते हैं। अपने प्रेमी के साथ बहस ना करें। अगर किसी बात को लेकर विवाद हो भी रहा है तो प्यार से और बातचीत से मसला सुलझाएं।

जून और दिसंबर के महीने लव लाइफ के लिए शानदार रहने वाले हैं। जो लोग अकेले हैं उन्हें भी इन महीनों में किसी शख्स को देख कर उससे प्यार हो सकता है। नए संबंधों का समय भी आप इसे कह सकते हैं। किसी व्यक्ति पर बहुत जल्दी विश्वास ना करें। पहले उनको अच्छी तरह जान लें, परख लें। संबंधों की शुरुआत में जल्दबाजी दिखाना सही नहीं रहेगा, धैर्य से काम लें।

सितारे – 3.5/5

अवश्य पढ़े: जन्म तारीख बताती है कितने रोमांटिक है आप

कन्या राशिफल 2019: स्वास्थ्य

कन्या राशि का वार्षिक राशिफल दर्शाता है कि पूरी साल सेहत को लेकर भी उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। कुल मिलाकर मान लीजिए कि स्वास्थ्य जीवन में भी मिश्रित परिणाम ही प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य में लाभ तो होगा लेकिन जब बीमारी होगी तो बहुत कमजोरी आ जाएगी। साल के आरंभ में आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे लेकिन फरवरी से अप्रैल तक के महीनों में सेहत नाजुक रहेगी।

इस समय मौसमी बीमारियों से खासतौर पर बचने की जरूरत होगी। इसके बाद धीरे-धीरे सेहत में सुधार आने लगेगा। स्वास्थ्य में लाभ तो मिलेगा लेकिन काम की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। क्षमता से अधिक काम करने के कारण आप थकान और मानसिक तनाव से भी गुजरेंगे। पर्याप्त नींद और पौष्टिक आहार लेना जरूरी है। नियमित रूप से योगा और एक्सरसाइज भी करें।

मई, अगस्त, और सितंबर के महीने स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छे हैं। आप शारीरिक व मानसिक दोनों रूप से अपना ध्यान रखिए। ध्यान लगाने से चेहरे पर भी चमक आएगी। मांस, मदिरा जैसी चीजों से दूर रहें और स्वस्थ जीवनशैली के साथ जिएं।

सितारे 3.5/5

कन्या राशिफल के उपाय 2019

कन्या राशिफल 2019 के अनुसार निम्नलिखित उपाय करने से आप समस्या से निजात पा सकेंगे एवं अनुकूल नतीजे प्राप्त होने लगेंगे।
1. प्रतिदिन श्रीमद्भागवत गीता का पाठ और श्री गोपाल सहस्त्रनाम स्त्रोत्र का पाठ करें।
2. जब-जब संभव हो तब-तब किन्नरों को कोई उपहार या भेंट देकर उनसे आशीर्वाद लें।
3. भैरव मंदिर में जाकर काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाएं और दूध पिलायें। विशेष रूप से हफ्ते में बुधवार और रविवार को दर्शन के लिए अवश्य जाएं।

उपरोक्त कन्या राशि के उपाय आपके जीवन की समस्याओ को दूर कर आपको सुखी जीवन बिताने में मददगार साबित होंगे। इनके अतिरिक्त 2019 कन्या राशिफल के अनुसार जानें कैसे मंत्रों के चमत्कार से आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते है।

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Know More About Your Date Of Birth