कर्क राशिफल 2019: वार्षिक राशिफल

कर्क राशिफल 2019: कर्क राशि का वार्षिक राशिफल

कर्क राशिफल 2019

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार इस वर्ष कर्क राशि वालों के मजबूत पहलू है आर्थिक मामले, नौकरी, और व्यवसाय। नौकरी कर रहे लोगों को इस वर्ष कोई अच्छी खबर मिल सकती है, पदोन्नत्ति की संभावना है। वहीं साल के दूसरी चरण में विद्यार्थियों को खुश करने वाली सूचना प्राप्त होगी। आप अपने व्यापार का विस्तार करने का सोचेंगे या फिर किसी नए व्यापार की शुरुआत का ख्याल भी मन में आ सकता है।

2019 कर्क राशिफल के अनुसार इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। इसके पीछे कारण होगा आय वृद्धि और धन लाभ। इसके साथ ही समाज में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। निवेश से जुड़ी योजनाएं फरवरी या मार्च के महीने में बनाएंगे। इस साल आपको आपके वैवाहिक जीवन और प्रेम जीवन दोनों में सुखद अनुभूति होगी। प्रेमी जोड़े रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर रहेंगे आपके और आपके प्रेमी के बीच प्रेम बढ़ेगा सितारे कहते हैं कि जनवरी-फरवरी और नवंबर-दिसंबर के महीने प्रेम के मामलों के लिए बेहतर रहने वाले हैं।

परिवार में भी शांति और सदभाव का माहौल बना रहेगा। इस साल आपके माता-पिता आपसे खुश रहेंगे और उनके आशीर्वाद से आपके जीवन में सुख समृद्धि आयेगी। घर को सजाने के काम में आपकी रुचि बढ़ेगी। संभावना है कि इस वर्ष आपके घर में कोई मांगलिक आयोजन भी होगा।

इस वर्ष आप काम की अधिकता होने के कारण व्यस्त रहेंगे और परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है। अगस्त से सितंबर के महीने पढ़ाई के लिए अच्छे रहेंगे। इसी समय आपको कोई शुभ सूचना भी मिल सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के हाथ भी कामयाबी लगेगी।

कर्क राशिफल 2019: करियर

आज का भविष्यफल बता रहा है कि करियर के लिए वर्ष 2019 शानदार रहने वाला है। आपकी मेहनत रंग लाएगी, इसलिए कोशिशों में कमी न छोड़े। फरवरी से मार्च एवं नवंबर से दिसंबर का समय करियर के लिहाज से महत्वपूर्ण रहेगा। यह वह समय है जब आपको नौकरी या व्यापार में कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। जो लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सितंबर अक्टूबर या दिसंबर के आखिर में नौकरी प्राप्त हो सकती है। मार्च के बाद व्यापारी वर्ग अपने व्यापार का विस्तार करने का विचार करेंगे।व्यापारी एक से अधिक क्षेत्रों में व्यापार करने का सोचेंगे। नौकरी या व्यापार के लोग अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी तरह के विवाद में फंसने से बचें।

अगर कोई झगड़ा या विवाद हो जाए तो बातचीत के माध्यम से उसको हल करने का प्रयास करें। अप्रैल से जुलाई के बीच आवेश में आकर किसी फैसले को लेना हानिकारक साबित होगा। जो लोग नौकरी से तंग आ चुके हैं, वे तुरंत इस्तीफा न दें क्योंकि दूसरी नौकरी लंबा इंतजार करवाएगी। वहीं जो लोग व्यापार कर रहे हैं, अभी निवेश के बारे में न सोचे।

सितारे – 3.5/5

यदि आप नौकरी देख रहे है तो नौकरी पाने के असरदार उपाय आपको जल्दी ही नौकरी दिलाने में सहायता करेंगे।

कर्क राशिफल 2019: आर्थिक जीवन

कर्क राशि वालों के लिए 2019 में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। मार्च-अप्रैल और मई के महीने आर्थिक मामलों के लिए विशेष रहने वाले हैं। इस समय आपको विभिन्न माध्यमों से कमाई और पैसे का लाभ होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होने से आप की सामाजिक स्थिति भी बेहतर होगी।

कर्क राशि का वार्षिक राशिफल बताता है कि आप नए संपर्क बनाएंगे और लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। कई लोग तो आपको विद्वान मानकर आपसे आर्थिक सलाह भी मांगने आएंगे। लेकिन ध्यान रखें फरवरी से मार्च के पहले हफ्ते तक का समय थोड़ा नाजुक रहेगा। इस अवधि में धन हानि की संभावना है। इसलिए आर्थिक मसलों में बिना सोचे समझे कोई फैसला न लें। आपके पैतृक व्यवसाय का इस वर्ष विस्तार होगा और आपको उसमें लाभ भी मिलेगा।

बीच साल में खर्चे बढ़े तो चिंता न करें क्योंकि इसके साथ आपकी कमाई भी बढ़ती जाएगी। साल के मध्य में धन हानि भी हो सकती हैं, इसीलिए इस समय निवेश के बारे में न सोचें। शेयर मार्केट में पैसे लगाने का सोच रहे हैं तो लापरवाही महंगी पड़ सकती है। स्थिति धीरे-धीरे बेहतर होने लगेगी।महालक्ष्मी को प्रसन्न करके आप अपने पारिवारिक जीवन में खुशियां ला सकते है।आर्थिक मामलों में यह वर्ष अच्छा रहेगा और धीरे-धीरे आर्थिक संपन्नता एवं प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।

सितारे – 3.5/5

कर्क राशिफल 2019: शिक्षा

छात्र वर्ग के लिए वर्ष 2019 अच्छा रहेगा। जो छात्र रचनात्मकता में रुचि रखते हैं और कुछ नया करने व सीखने की उम्मीद से आगे बढ़ना चाहते हैं उन्हें इस वर्ष सफलता मिलेगी। इस वर्ष शिक्षा को लेकर मन में गंभीरता आएगी और आपकी नजर लक्ष्य पर रहेगी। अगस्त से सितंबर का समय छात्रों के लिए बेहतरीन रहेगा। इस समय आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है।

सिविल सेवा, इंजीनियरिंग, मेडिकल या मैनेजमेंट की तैयारी कर रहे छात्रों को भी इस अवधि में सफलता मिल सकती है। कड़ी मेहनत और लगन से प्रयास करेंगे तो अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं, उनको कोई उच्च शिक्षण संस्थान मिल सकता है। यह आपके करियर को ऊंचाई पर ले जाने में सहायक होगा। एजुकेशन क्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी।

एमबीए की तैयारी करने वाले जातकों को साल के बीच में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि संभव है जून-जुलाई के आसपास आपका मन पढ़ाई में न लगे। कोशिश करें कि आपका ध्यान पढ़ाई पर बना रहे अन्यथा आपको हानि हो सकती है। एग्जाम के समय में मानसिक तनाव से बचें और मूड को ताजा रखने के लिए जो पसंद हो वह करें। सितारे बताते हैं कि वर्ष 2019 छात्रों के लिए कुछ महत्वपूर्ण सौगात ला सकता है।

सितारे 3.5/5

कर्क राशिफल 2019: पारिवारिक जीवन

कर्क राशिफल के जातकों का पारिवारिक जीवन काफी अच्छा रहेगा। आपके घर में शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा। सभी सदस्यों के बीच सदभाव होगा। आपको आपके माता-पिता का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा जिससे आपके घर में समृद्धि और खुशियों का आगमन होगा। आप अपने माता पिता को प्रसन्न करने की हर कोशिश करेंगे। साल का आरंभ पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा है। वर्ष के आरंभ में कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

फरवरी-मार्च के आसपास माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। साल के आरंभ में आप घर या वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। अगर न खरीदें तो कम से कम घर का सौंदर्यीकरण अवश्य करेंगे। जनवरी-फरवरी में अगर आपका उद्देश्य पूरा ना हुआ तो नवंबर दिसंबर के आसपास आप फिर से यही काम करना चाहेंगे। किसी बात को लेकर परिवार में मनमुटाव होगा लेकिन बातचीत करके मामले को सुलझाया जा सकता है।रिश्तो में उतर चढाव बने रहेंगे पर गृहकलेश मुक्ति के उपाए आपके सम्बन्धो को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

आपके भाई बहन आपको जरूरत पड़ने पर मदद देंगे, यह मदद मानसिक या आर्थिक किसी भी रूप में हो सकती है। साल के अंत में परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना बनेगी और ग्रह चाल बताती है कि यह यात्रा आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आपके पिता या भाई को धन संबंधी लाभ हो सकता है। बीच में कुछ पल ऐसे भी आएंगे जब आपके पास काम इतना अधिक होगा कि परिवार को समय दे ही नहीं पाएंगे। विवाह, बच्चे का जन्म, मुंडन संस्कार ऐसे किसी मांगलिक आयोजन में अक्टूबर-नवंबर के आसपास शामिल हो सकते हैं।

सितारे – 3.5/5

कर्क राशिफल 2019: वैवाहिक जीवन और संतान

आपके वैवाहिक जीवन में सुख-दुख बने रहेंगे। परिस्थितियां आपके अनुकूल होते हुए भी मार्च में मनमुटाव होने की संभावना है। इस समय कोई भी गलतफहमी की गुंजाइश ना होने दें और झगड़े व विवादित मसलों को बातचीत के माध्यम से शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाएं। अपने साथी पर भरोसा रखें और जहां जरूरत हो वहां उनकी मदद करें। लड़ाई-झगड़े में साथी के स्वास्थ्य को नजरअंदाज ना करें क्योंकि इस वर्ष उनकी तबीयत नाजुक हो सकती है।

नव दंपत्ति जो अपनी पहली संतान का इंतजार कर रहे हैं, इस वर्ष उनका इंतजार पूरा हो सकता है। वहीं अब अविवाहित लोग शादी के बंधन में बंध सकते हैं। जो लोग अरेंज मैरिज कर रहे हैं, उन्हें चाहिए कि होने वाले साथी के बारे में पहले पूरी तरीके से अच्छे से जानकारी प्राप्त कर लें, तभी कदम आगे बढ़ाएं। अगर आपके मन में किसी के प्रति प्रेम के भाव है तो यह बात परिवार से साझा करें क्योंकि माता-पिता इस समय आपकी बात समझेंगे।

क्योंकि संभावना है इस साल कुछ लोगों की लव मैरिज भी हो सकती है। साल के बीच में आपको संतान के व्यवहार में बदलाव दिखाई देगा और वे किसी चीज की ज़िद्द पकड़ कर बैठ जाएंगे।ऐसी स्थिति सामने आए तो बच्चों से प्यार से बात करें। जून से सितंबर का महीना बच्चों के स्वास्थ्य के लिए कठिन हो सकता है, उनका ख्याल रखें और मौसमी बीमारियों से बचा कर रखें। अगर ऐसी कोई समस्या होती है तो चिकित्सक से तुरंत जांच करवाएं क्योंकि इस साल में छोटी सी लापरवाही भी बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकती है।

सितारे – 3/5

अवश्य पढ़े: वास्तु शास्त्र के कुछ कारगर उपाय जो पति-पत्नी के बीच रोमांस को बढ़ने में मदद कर सकते है।

कर्क राशिफल 2019: प्रेम जीवन

बात करें अगर आपकी लव लाइफ की तो यह साल आपको हमेशा याद रहेगा क्योंकि आप अपने रिश्ते में एक सीढ़ी ऊपर चढ़ेंगे जिससे संबंधों में मजबूती आएगी। आपके और आपके साथी के बीच आपसी तालमेल और भरोसा बढ़ेगा। सितारों की दशा ऐसी है जो दिखा रही है कि इस वर्ष आप अपने साथी के और करीब आएंगे। इस समय आप अपने साथी की भावनाओं की कद्र करेंगे और उसके विचारों को ध्यान से सुनेंगे।

जनवरी-फरवरी एवं नवंबर-दिसंबर का महीना ऐसे मामलों के लिए बेहतर रहने वाले हैं। परंतु सावधान रहें कि यदि इस दौरान आपने किसी बात को लेकर अपने साथी से जबरदस्ती की तो रिश्तों में तनाव उत्पन्न होगा। रिश्तो में खटास आने की संभावना हो तब भी धैर्य से काम ले और बात करके अपने रुठे साथी को मनाने की कोशिश करें। आपको और आपके साथी को मिलाने के लिए इस वर्ष सोशल साइट्स अहम भूमिका निभाएंगी। सोशल साइट्स पर दिल की बातें शेयर करने में सावधान रहें क्योंकि कोई तीसरा व्यक्ति भी आपकी बातों को जान सकता है।

कर्क राशि का वार्षिक राशिफल बताता है कि यह वर्ष प्यार के नाम है इसलिए यदि आप नौकरी करते हैं तो साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति के प्रति भावनाएं जन्म लेंगी लेकिन इस बात का पता कार्यक्षेत्र में किसी और को न चलने दें। वहीं अगर आप अभी अपनी पढ़ाई कर रहे हैं तो कॉलेज में या क्लास में किसी के प्रति प्रेम भाव उत्पन्न होगा। शुरुआती दौर में यह प्यार एकतरफा होगा लेकिन अगर आप अपना इजहार सही तरीके से कर पाए तो धीरे-धीरे सामने वाला व्यक्ति भी आपको चाहने लगेगा।

सितारे – 3.5/5

कर्क राशिफल 2019: स्वास्थ्य

इस वर्ष आपका स्वास्थ्य थोड़ा नाजुक रहेगा और इसी दौरान आपको मानसिक तनाव भी रहेगा। मन में किसी बात की चिंता लगी रहेगी लेकिन अधिक सोचने से बचें और अपना ध्यान काम में लगाएं। कार्यक्षेत्र में यदि कोई विवाद हो तो उसे ज्यादा महत्व ना दें अन्यथा आपकी चिंता आपको और बीमार कर देगी। इस वर्ष यदि किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ा तो आपको थकान महसूस होगी।

विदेश यात्रा जाने के लिए तैयारी कर ले अवसर मिलने की संभावना है। संतुलित आहार लें और ऐसे कपड़े पहने जो सुविधाजनक हों। जुलाई से सितंबर का समय सिर दर्द, बुखार, और मौसमी बीमारियों वाला रहेगा। संभावना है इस वर्ष आपको नींद में कमी जैसी परेशानी भी झेलनी पड़े।अच्छी नींद के उपाय आपको अच्छी नींद के साथ-साथ तनाव को दूर करने में भी मददगार साबित हो सकते है। किसी भी प्रकार की बीमारी से बचने के लिए अपनी जीवनशैली और दिनचर्या पर ध्यान दें। जितना ज्यादा से ज्यादा संभव हो उतना पानी पिएं।

अगर पहले से ही आपको कोई रोग है तो इस साल वह और गंभीर रूप ले सकता है। पुरानी बीमारियां भी इस साल उभरकर वापस आएंगी। जुलाई-अगस्त के आसपास हड्डियों और जोड़ों में दर्द की समस्या होगी, इसलिए अपनी दिनचर्या में सैर को भी शामिल करें और रोज गर्म तेल से जोड़ों की मालिश करें। मसालेदार या तले-भुने भोजन से परहेज करें अन्यथा पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है।

सितारे – 3/5

कर्क राशि के उपाय 2019

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार निम्नलिखित उपाय करने से आप समस्या से निजात पा सकेंगे एवं अनुकूल नतीजे प्राप्त होने लगेंगे।

  1. हर मंगलवार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें और संभव हो तो चमेली के तेल का दीपक जलाकर बजरंग बाण भी अवश्य करें।
  2. रोज़ सोमवार को स्नान करके बिना टूटे अक्षत शिवलिंग पर चढ़ाएं और आक के फूल भगवान शिव को अर्पित करें।
  3. चांदी के बर्तन में भोजन ग्रहण करें और और अपनी दिनचर्या में योगा को भी शामिल करें।

उपरोक्त कर्क राशि के उपाय आपको जीवन की उलझनों से निजात दिलाकर आपके जीवन में सुख-शांति ला सकते है। इसके अतिरिक्त 2019 कर्क राशिफल के अनुसार सौभाग्य पाने के उपाय जीवन में अपनाकर आप स्वयं को भाग्यशाली बना सकते है।

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Know More About Your Date Of Birth