कुंभ राशिफल 2019: वार्षिक राशिफल

कुंभ राशिफल 2019: कुंभ राशि का वार्षिक राशिफल

कुंभ राशिफल 2019

कुंभ राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष कुंभ राशि के जातकों के लिए बेहतरीन वर्ष साबित होगा। इस साल आपको करियर में आगे बढ़ने के भी मौके मिलेंगे। वहीं धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी और आप बिल्कुल फिट रहेंगे।

आपका राशिफल इंगित करता है कि इस साल करियर में आप नए मुकाम हासिल करेंगे। आपको आगे बढ़ने के और कामयाबी पाने के कई मौके प्राप्त होंगे। नौकरी करने वाले जातकों को पदोन्नति जैसी खुशखबरी मिल सकती है। विदेश से भी आपके पास नौकरी के प्रस्ताव आ सकते हैं। धन संबंधी मामलों में भी कुछ अच्छी सौगात मिल सकती है। आर्थिक लाभ की भी संभावना नजर आ रही है।

2019 कुंभ राशिफल के अनुसार आपके परिवार पर बृहस्पति ग्रह की कृपा बनी रहेगी। परिवार वालों के साथ आपको आनंद पूर्वक समय बिताने का मौका मिलेगा। आपके परिवार वाले आप का सहयोग करेंगे। आप कोई नया घर खरीद या बनवा सकते हैं। मार्च एवं अप्रैल के महीने आपके वैवाहिक जीवन के लिए थोड़ी कष्टदायक हो सकते हैं। ऐसे में घबराने के बजाय हिम्मत से काम लें।

आपका प्रेम जीवन औसत से अच्छे स्तर पर आएगा। आपको प्रेम जीवन में उतार चढ़ाव आने पर भी अपने प्यार पर भरोसा रखना पड़ेगा। अपने साथी के भरोसे को न टूटने दें। विद्यार्थी वर्ग एकाग्रता के साथ अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। किसी कारण से अगर मन व्याकुल है तो जल्द से जल्द अपनी परेशानी को दूर करें अन्यथा पढ़ाई में हानि झेलनी पड़ सकती है। विद्यार्थी वर्ग अपने लिए अच्छी संगत चुने। बोर्ड के विद्यार्थियों को इस समय पढ़ाई में जरूरत से ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

कुंभ राशिफल 2019: करियर

Career Business Reportइस वर्ष आपका करियर तेजी से ऊपर बढ़ेगा। अपने कार्यक्षेत्र में आप सफलता हासिल करेंगे। आपके मजबूत फैसले करियर को आगे बढ़ाने में सहायक होंगे। आपके सीनियर्स भी आपके काम से प्रभावित होकर आपकी तारीफ करेंगे। परंतु ध्यान रहे किसी भी उपलब्धि से अपने मन में अहंकार को जन्म न दें नहीं तो आपको मुंह की खानी पड़ेगी।

कुंभ राशि का वार्षिक राशिफल दर्शाता है कि आपके साथ काम करने वाले भी आपको सहयोग देंगे। यह करियर में आगे बढ़ने में भी सहायक होगा। जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको लाभ मिलेगा। जनवरी, अगस्त, दिसंबर के महीने करियर के लिए काफी अच्छे हैं। जून और सितंबर में थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। इस समय आपको कुछ परेशानियां आ सकती हैं।

विवादों में पड़ने से बचें और अनुशासन से काम करें। सार्वजनिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा रहने वाला है। अपने काम को लेकर आपके मन में संतोष रहेगा। आपकी पसंद की जगह पर आप का स्थानांतरण हो सकता है लेकिन इसके लिए कोशिश करने की आवश्यकता है।

सितारे – 4/5

क्या आप एक नयी नौकरी की शुरुआत कर रहे है? यदि हाँ तो नौकरी पाने के असरदार उपाय अपनाकर आप जल्दी ही अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते है।

कुंभ राशिफल 2019: आर्थिक जीवन

आर्थिक जीवन के लिए वर्ष 2019 अच्छा रहने वाला है। कुंभ राशि के जातकों को इस साल आर्थिक लाभ होने की संभावना है। धन निरंतर आता रहेगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। जनवरी से मार्च तक अगर परिस्थिति संभल गई तो मार्च के बाद अच्छा समय आएगा। आय के स्त्रोत बनेंगे।

आर्थिक जीवन के लिए जनवरी से मार्च और अप्रैल से नवंबर के महीने काफी अच्छे रहने वाले हैं। इस समय धन लाभ होगा अथवा कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। इस दौरान नौकरी और व्यापार दोनों में ही लाभ प्राप्त होगा। खेती करने वाले लोगों के लिए यह वर्ष औसत रहेगा।

रामचरितमानस के अमीर बनने के उपाय आपको धनार्जन करने में सहायता कर सकते है।पैतृक संपत्ति से भी फायदा मिल सकता है। कोई बड़ी चीज खरीदेंगे। दिसंबर का महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। जो लोग लोन लेना चाहते हैं बैंक उन्हें इस महीने लोन देने के लिए तैयार हो जाएंगे। अपने खर्चे बहुत समझदारी से करें तो यह वर्ष काफी अच्छे से व्यतीत होगा।

सितारे – 4/5

कुंभ राशिफल 2019: शिक्षा

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। पढ़ाई में अच्छे नतीजे पाने के लिए आपको कड़ा परिश्रम करना पड़ेगा। इस साल किस्मत साथ नहीं निभाएगी। पूरी तरह अपनी मेहनत पर ही निर्भर रहें। आलसी लोगों को इस साल अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे।

जनवरी -फरवरी के महीने में उच्च शिक्षा के सिलसिले में विदेश जाना पड़ सकता है। अक्टूबर और दिसंबर का महीना पढ़ाई के लिए अच्छा रहने वाला है। इस समय छात्र वर्ग को अच्छे मौके प्राप्त होंगे। अपनी सभी चिंताओं को भुलाकर एकाग्रता से पढ़ाई पर ध्यान दें। अच्छे लोगों की संगत में रहे।

कुंभ राशि का वार्षिक राशिफल बताता है कि बोर्ड के छात्रों को जरूरत से अधिक ध्यान देने की जरूरत होगी। गणित के छात्रों के लिए साल अच्छा है। विज्ञान क्षेत्र के छात्र प्रैक्टिकल विषयों में रुचि दिखाएंगे। आपकी कोई छुपी हुई प्रतिभा बाहर आएगी। जो छात्र प्रोफेशनल कोर्स कर रहे हैं उनके लिए इस वर्ष अपार संभावनाएं नजर आ रही हैं। मिल रहे हर मौके का लाभ उठाएं।

सितारे – 3.5/5

कुंभ राशिफल 2019: पारिवारिक जीवन

इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। बृहस्पति की कृपा आपके परिवार पर बनी रहेगी। परिवार के साथ खुशियां मनाने का मौका मिलेगा। आपके परिवार वाले भी आपका साथ देंगे। परिवार वालों की सेहत अच्छी रहेगी लेकिन माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप नया घर बनाने के बारे में सोच सकते हैं। पिताजी के साथ आपके विचार मेल नहीं खाएंगे लेकिन इससे आप दोनों के प्रेम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

आपके छोटे भाई बहनों को भी कामयाबी मिलेगी। परिवार की मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, इसलिए आप कोई भी अनैतिक कार्य न करें। आपके घर परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। परिवार की जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभाएंगे और इसीलिए सभी सदस्यों को आप पर गर्व होगा। प्रतिकूल परिस्थितियों में परिवार के साथ और सहयोग से आपको आत्मविश्वास मिलेगा।

सितारे – 4/5

कुंभ राशिफल 2019: विवाह एवं संतान

यह साल आपके वैवाहिक जीवन के लिए विशेष रहने वाला है। मार्च और अप्रैल के महीने कुछ कठिन हो सकते हैं। इस समय आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां आएंगी। इनका हिम्मत से सामना करें और धैर्य न खोएं। कुछ अवसर ऐसे भी आएंगे जब आप अपने दांपत्य जीवन से असंतुष्ट रहेंगे। आपके साथी का व्यवहार बदलेगा जिससे आप निराश हो सकते हैं।

ऐसे में अपने साथी को समझने की कोशिश करें। उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता कर बातचीत करें ताकि उन्हें यह महसूस हो कि वे आपके बिना अधूरे हैं। फिर धीरे-धीरे पर स्थिति नियंत्रित होने लगेगी और आप दोनों के बीच तालमेल बढ़ने लगेगा। इस दौरान आपको वास्तु शास्त्र के वे उपाय अपनाने चाहिए जो पति-पत्नी के बीच रोमांस को बढाने में मदद करते है। मई के बाद से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा हो जाएगा और आपके जीवन साथी का आपके प्रति समर्पण भी दिखेगा।

कुंभ राशि का वार्षिक राशिफल बताता है कि नवंबर दिसंबर के महीने में जीवनसाथी को आपकी बहुत जरूरत महसूस होगी। किसी भी प्रकार की बहस अपने साथी के साथ न करें। आपकी संतान के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहने वाला है। उनका बौद्धिक विकास होगा। संतान की ज़िद्द को पूरा ना करें लेकिन एक दोस्त की तरह उनके मन की बात समझें और अच्छे बुरे का ज्ञान करवाएं। उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखिए।

सितारे – 3.5/5

कुंभ राशिफल 2019: प्रेम जीवन

इस वर्ष आपका प्रेम जीवन सामान्य से अच्छा रहेगा। साल का आरंभ धीमा होगा। मार्च तक उतार-चढ़ाव आते रहेंगे लेकिन यदि आप अपने प्रेम पर भरोसा रखें और साथी के भरोसे को टूटने ना दें तो आप स्थिति को अच्छे से पार कर जाएंगे। आपको अपने संबंधों को लेकर किसी तरह की असमंजस रहेगी। इसका जल्द से जल्द उपचार करें।

अपनी गलतफहमी दूर करें। अपने साथी के साथ किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। आपकी लव लाइफ के लिए अप्रैल, नवंबर और दिसंबर के महीने अच्छे रहेंगे। नवंबर के महीने में अपने साथी के चक्कर में आप निराश हो सकते हैं। हो सकता है उनका व्यवहार बदल जाए। अपने साथी से कोई बात छुपाना आपके रिश्ते के लिए खतरा पैदा करेगा।

सितारे – 3.5/5

कुंभ राशिफल 2019: स्वास्थ्य

Health Reportइस साल आपके पास स्वास्थ्य रूपी धन रहेगा अर्थात आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आप निरोगी काया के धनी और ऊर्जावान रहेंगे। इस साल आप हर काम उत्साह और पूरी फुर्ती से करेंगे। हिम्मत से आप मुश्किल से मुश्किल काम करने में भी सफल होंगे।

छोटी-मोटी बीमारियां या मौसमी बीमारियां आपको परेशान कर सकती हैं लेकिन आपकी सेहत को ज्यादा हानि नहीं पहुंचेगी। हालांकि किसी भी बुखार, सिर दर्द जैसी बीमारी में भी अपना इलाज जल्द करवाएं। आपका मन प्रसन्न रहेगा जिससे सेहत पर अच्छा असर पड़ेगा।

इस वर्ष आपका व्यक्तित्व और भी बेहतर होगा जिससे आप लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। बुरी आदतों से बचें और वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आप योगा और व्यायाम करते रहें ताकि खुद को फिट रख सके। लेकिन योगा के साथ साथ आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना होगा। इस साल जब जब संभव हो सूर्य नमस्कार जरूर करें।

सितारे – 4/5

जानिए: अच्छी नींद के उपाए जो आपके तनाव को कम करके मस्तिष्क को शांत और शरीर को स्वस्थ रखने में सहायक होते है।

कुंभ राशि के उपाय 2019

2019 कुंभ राशिफल के अनुसार निम्नलिखित उपाय करने से आप समस्या से निजात पा सकेंगे एवं अनुकूल नतीजे प्राप्त होने लगेंगे।
1. प्रतिदिन देवी महासरस्वती या राधा की स्तुति करें। नहाने के उपरांत उनका भोग लगाकर ही स्वयं भोजन ग्रहण करें।
2. प्रत्येक शुक्रवार को मां लक्ष्मी के मंदिर में जाएं। स्फटिक की माला पहनकर देवी को लाल रंग का फूल चढ़ाएं।
3. शनिवार के दिन शनि के नक्षत्र में तथा शनि की होरा में दाहिने हाथ की मध्यमा उंगली में नीलम रत्न धारण करें। ध्यान रहे कि यह रत्न उत्तम गुणवत्ता का होना चाहिए।

उपरोक्त कुंभ राशि के उपाय आपके जीवन में आने वाली बाधाओ को दूर कर आपको खुशहाल जीवन बिताने में मददगार साबित होंगे।इसके अतिरिक्त 2019 कुंभ राशिफल के अनुसार सौभाग्य पाने के उपाय जीवन में अपनाकर आप स्वयं को भाग्यशाली बना सकते है।

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Know More About Your Date Of Birth