मीन राशिफल 2019: वार्षिक राशिफल

मीन राशिफल 2019: मीन राशि का वार्षिक राशिफल

मीन राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष मीन राशि के जातकों के लिए बेहतरीन रहेगा। आपके करियर को नई उड़ान मिलेगी। अपने कार्यक्षेत्र में आप अपनी अलग पहचान बनायेंगे। वहीं दूसरी ओर आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी। नौकरी और व्यापार दोनों क्षेत्रों में नई ऊंचाइयां प्राप्त होने की संभावना है। आपकी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों के पदोन्नति के आसार भी नजर आ रहे हैं।

2019 मीन राशिफल बताता है कि आपके आर्थिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। निवेश में रिस्क लेने से बचें। परिवार में भी उतार-चढ़ाव आते रहेंगे। घर में कलह का माहौल बन सकता है। घर के सदस्यों के बीच तालमेल की कमी रहेगी। अपने पारिवारिक जीवन से आप निराश हो सकते हैं।

विवाहित लोगों के लिए वर्ष 2019 ठीक-ठाक रहने वाला है। आपके वैवाहिक जीवन के अनुभव अच्छे होंगे तथा आपके चेहरे की मुस्कान का कारण आपका जीवनसाथी होगा। हालांकि कुछ मौकों पर निराशा भी हाथ लगेगी। इस साल अपने प्रेम जीवन को लेकर आपके मन में असमंजस रहेगी। संबंधों को लेकर शंका बनी रहेगी और अपने साथी के साथ नोकझोंक हो सकती है। इसीलिए आपको संयम से काम लेने की सलाह दी जा रही है।

छात्रों को इस वर्ष पढ़ाई में कोई विशेष उपलब्धि प्राप्त होगी। आपको पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई में लगाना होगा। संभावना है कि किसी कारण आपका मन यहां वहां भटकेगा। पढ़ाई में भी चुनौतियां आती रहेंगी जिनका सामना आपको हिम्मत से करना होगा।

मीन राशिफल 2019: करियर

Career Business Report

करियर के लिए अनुकूल परिस्थितियां होने से इस वर्ष आपका करियर चमकेगा। यदि आप शारीरिक और मानसिक रूप से ठीक महसूस करें तो आपके करियर को गति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आप नई पहचान बनायेंगे। सब लोग आपको एक परिश्रमी और ईमानदार कर्मी की नजर से देखेंगे। नौकरी में पदोन्नति भी संभव है।

जनवरी से मार्च के समय में कोई शुभ सूचना मिल सकती है। किसी भी उपलब्धि के बाद अपने मन में अहंकार को जगह न दें। मीन राशि का वार्षिक राशिफल दर्शाता है कि सितंबर, नवंबर और दिसंबर के महीने आपके लिए शुभ मौके लेकर आएंगे। अवसरों का भरपूर लाभ उठाएं। टेक्नोलॉजी से प्यार करना सीखे तभी आप अपने करियर में आगे बढ़ पाएंगे। जुलाई व अक्टूबर के महीने थोड़े कठिन हो सकते हैं।

हर काम अनुशासन में रहकर करें। अपने सीनियर्स के निर्देशन का पालन करते हुए विवादों से दूर रहे। जो लोग नया नया व्यापार शुरू कर रहे हैं, वे भी सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। जिनका पहले से व्यापार चल रहा है उनके व्यापार का विस्तार होगा। ध्यान रखें कुछ रिस्क लेना अच्छा होता है। आप इस वर्ष आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे तथा हर काम अपनी हिम्मत से पार कर लेंगे।

सितारे – 4/5

मीन राशिफल 2019: आर्थिक जीवन

इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। यह साल कई चुनौतियां लेकर आएगा इसलिए हर कदम सावधानी से उठाएं। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले कम से कम 2 बार सोच लें। आपके खर्चे आपकी आय से ज्यादा रहेंगे। आपको अपने खर्चे और आय में बैलेंस करना होगा।

फिजूलखर्ची करने से बचे। फरवरी और दिसंबर के महीने आर्थिक जीवन के लिए अच्छे हैं लेकिन अगस्त और नवंबर में आर्थिक हानि के संकेत नजर आ रहे हैं। कोशिश करें इस समय शेयर मार्केट में निवेश ना करें। धन संबंधी मामलों में किसी पर विश्वास न करें। जो लोग साझेदारी का व्यापार करते हैं, उनका अपने पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है।

बात को इतना ना बढ़ाएं की कानूनी विवाद तक बात पहुंच जाए अन्यथा आप को नुकसान होगा। आपको अभी अपने महंगे शौक पूरे नहीं करने चाहिए अन्यथा आप को बड़े संकट से जूझना पड़ सकता है। जीवनसाथी की ओर से किसी प्रकार की आर्थिक सहायता प्राप्त हो सकती है।

सितारे – 3.5/5

मीन राशिफल 2019: शिक्षा एवं ज्ञान

विद्यार्थी वर्ग को इस वर्ष कोई बड़ी उपलब्धि मिलेगी। पढ़ाई में ध्यान लगाएं क्योंकि इस समय आपका मन यहां वहां भटकेगा। शिक्षा से जुड़ी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जनवरी से मार्च और उसके बाद अप्रैल से नवंबर तक बृहस्पति ग्रह की कृपा आप पर बनी रहेगी लेकिन आपको मेहनत करना नहीं छोड़ना है।

इस साल आपकी मेहनत ही आपको आपकी नैया पार करवा सकती है। परीक्षा में अपना बेहतर से बेहतर देने की कोशिश करें। इंजीनियरिंग क्षेत्र के छात्र अपने प्रैक्टिकल प्रोजेक्ट पर केंद्रित रहे। जो छात्र विदेशी भाषाओं से जुड़े कोर्स कर रहे हैं उनके लिए यह साल खास रहने वाला है।

ध्यान रखें एक छात्र का जीवन अनुशासित होना चाहिए जिससे आप मुश्किल से मुश्किल चुनौतियां पार कर जाएंगे। अपने शिक्षकों का आदर करें। केवल सिलेबस ही ना पढ़ें बल्कि अन्य अच्छी किताबें भी पढ़ें। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को डबल मेहनत करनी पड़ेगी। अपने मन की जिज्ञासा शांत ना होने दें तभी आगे बढ़ पाएंगे।

सितारे – 3.5/5

मीन राशिफल 2019: पारिवारिक जीवन

आपके पारिवारिक जीवन में सुख दुख बने रहेंगे। घर में कलह का माहौल बनने की संभावना है। घर के सदस्यों के बीच तालमेल नहीं दिखाई देगा। कुछ मौके ऐसे आएंगे जब आप अपने पारिवारिक जीवन से निराश रहेंगे। काम की अधिकता और व्यस्त जीवनशैली के कारण परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे।

काम के सिलसिले में घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन में सामंजस्य बैठाना होगा। परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा है तो उसको जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करें। रिश्तो में उतर चढाव बने रहेंगे पर गृहकलेश मुक्ति के उपाय आपके सम्बन्धो को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। माता पिता के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।

आपके भाई बहनों को भी किसी समस्या से जूझना पड़ सकता है। आप को उनके साथ खड़ा रहना होगा। आप अपने परिवार की जिम्मेदारी अच्छे से निभाएंगे तो घर वालों को आपके ऊपर गर्व होगा। साल भर में कुछ ऐसे मौके आएंगे जब रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा। इस साल आपके नए मित्र भी बन सकते हैं लेकिन किसी से मित्रता करने से पहले उसको अच्छी तरह से जान लें।

सितारे – 3/5

मीन राशिफल 2019: विवाह एवं संतान

astrology-kundliविवाहित लोगों के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है। आप के कारण जीवनसाथी के चेहरे पर मुस्कान आएगी। जहां कुछ बहुत अच्छे अनुभव मिलेंगे वहीं कई ऐसे अनुभव प्राप्त होंगे जिससे आप अपने वैवाहिक जीवन से निराश हो सकते हैं। अपने काम को बैलेंस करते हुए जीवन साथी को भी पर्याप्त समय देने की कोशिश करें।

ध्यान रखें आप दोनों के अहंकार का टकराव होगा जिससे रिश्तो में खट्टास आ सकती है। इसलिए बेहतर यही है कि अहंकार को संबंधों के बीच में ना आने दें। किसी गलतफहमी या भ्रम को जल्द से जल्द दूर करें साल के मध्य में जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। उनका अच्छे से ध्यान रखें अगर साथी किसी बात से रूठा हुआ है तो अपनी गलती मानते हुए उसे मनाएं।

दोनों लोग सूझबूझ से काम करेंगे तभी एक सुखी दांपत्य जीवन व्यतीत कर पाएंगे।मीन राशि का वार्षिक राशिफल बताता है कि आपके संतान का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, विशेषकर मार्च के महीने में उनका खास ख्याल रखना होगा। इस दौरान बच्चे पहले से अधिक समझदार होंगे और अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे। अपने जीवनसाथी और बच्चों के प्रति समर्पण का भाव रखिए

सितारे – 3.5/5

अवश्य पढ़िए: वास्तु शास्त्र के कारगर उपाय जो पति-पत्नी के बीच रोमांस को बढ़ने में मदद कर सकते है।

मीन राशिफल 2019: प्रेम जीवन

आपकी लव लाइफ के लिए यह वर्ष मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। इस साल आप अपने संबंधों को लेकर कंफ्यूज रहेंगे। आपकी अपने साथी के साथ छोटी-मोटी नोंकझोंक हो सकती है। जनवरी से मार्च तक का समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा।

संभावना है इस समय आपके रिश्तों में ग़लतफ़हमी के कारण दरार पड़ सकती है। जिनके अभी नए-नए संबंध शुरू हुए हैं, उनको काम वासना से जुड़े विचारों से दूर रहना चाहिए। अपने साथी से किसी प्रकार की बहस न करें। ध्यान रखें कि प्यार में भी अपनी मर्यादा को न भूलें।

जहाँ अहंकार हो वहां प्रेम नहीं टिकता, इसलिए मन के ऐसे विकारों को दूर करें। आप अपनी लव लाइफ के लिए दृढ़ निश्चयी रहेंगे। जो जातक अकेलेपन से जूझ रहे हैं, उन्हें सच्चा प्यार प्राप्त होगा। आपके कॉलेज या ऑफिस में आपको आपका प्यार मिलेगा। अपने साथी की भावनाओं को समझें।

सितारे – 3.5/5

मीन राशिफल 2019: स्वास्थ्य

इस साल आपकी सेहत कुछ सुस्त रहेगी। अपने स्वास्थ्य पर अच्छे से ध्यान दें ताकि कोई परेशानी न हो। योग और व्यायाम को अपनी जीवनशैली में शामिल करें। मानसिक स्वास्थ्य के लिए ध्यान भी लगाएं। अच्छी नींद के उपाय आपको अच्छी नींद के साथ-साथ मानसिक रूप से भी स्वस्थ रखने में भी मदद करेंगे।

health astrologyइस समय आपको पेट से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है इसलिए फास्ट फूड, तालभुना खाना, मसालेदार भोजन, बासी खाने से बचे। जून जुलाई के महीने आपकी सेहत के लिए अच्छे रहेंगे लेकिन जनवरी-मार्च सितंबर में कुछ कष्ट हो सकते है। छोटी सी बीमारी में भी लापरवाही ना बरतते हुए चिकित्सक से तुरंत सलाह करें।

आपके मन में कोई व्याकुलता या अनजान डर भी रहेगा। अपनी निजी समस्याओं के कारण हो रहे मानसिक तनाव से बचने के लिए मनोरंजन का सहारा लें। कहीं घूमने जाएं या किसी खूबसूरत जगह की सैर करें ताकि आपका मूड फ्रेश हो सके।

सितारे – 3.5/5

मीन राशि के उपाय 2019

मीन राशिफल 2019 के अनुसार निम्नलिखित उपाय करने से आप समस्या से निजात पा सकेंगे एवं अनुकूल नतीजे प्राप्त होने लगेंगे।
1. जब भी संभव ब्राह्मणों को अपने सामर्थ्य अनुसार दक्षिणा देकर उनका आशीर्वाद लें।
2. बृहस्पतिवार का व्रत यथासंभव करें और इस दिन केले के वृक्ष तथा पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाकर पूजा करें। पूजन के समय एक बात का ध्यान रखें कि पीपल वृक्ष को आपको छूना नहीं है।
3. प्रत्येक सोमवार को शिव सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करें तथा मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और जल चढ़ाते हुए राम नाम का जाप करें।

उपरोक्त मीन राशि के उपाय आपको जीवन में आने वाली समस्याओं से मुक्ति दिलाकर सुखपूर्वक जीवन व्यतीत करने में सहायक सिद्ध होंगे। इनके अतिरिक्त 2019 मीन राशिफल के अनुसार जानें कैसे मंत्रों के चमत्कार से आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते है।

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Verified Secure
Payment

  • 100% Satisfaction Guarantee
  • Verified Expert Astrologer
  • 100% Secore Payment

Today’s Deal

Todays Deal

Know More About Your Date Of Birth