सिंह राशिफल 2019: वार्षिक राशिफल

सिंह राशिफल 2019: सिंह राशि का वार्षिक राशिफल

simha rasi

सिंह राशिफल 2019 सिंह राशि वालों के लिए अच्छे संकेत दे रहा है।आप करियर में सफलता और अपने क्षेत्र में नई पहचान पाएंगे। 2019 सिंह राशिफल के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। अगर बात करें वैवाहिक जीवन और प्रेम की तो इसका स्तर औसत रहने वाला है। इस वर्ष आपको अपनी मेहनत के अनुसार परिणाम मिलेगा और किसी नए क्षेत्र में नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। अपनी मेहनत और लगन से ही कार्य क्षेत्र में आप नए मुकाम हासिल करेंगे।

आर्थिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन धन का आवागमन अधिक प्रभावित नहीं होगा। फरवरी से अप्रैल तक के महीनों में आर्थिक मामलों में सावधानी से कदम उठाएं।इस वर्ष आपको अपनी लव लाइफ को लेकर अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि यह चुनौतीपूर्ण होने वाली है। किसी गलतफहमी या छोटे-मोटे विवाद के कारण आपके प्रेमी के साथ संबंधों में दरार पड़ सकती है।

यह वर्ष पारिवारिक जीवन के लिए बेहतरीन रहेगा। परिवार का माहौल सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा, साथ ही खुशियों का आगमन भी होता रहेगा। घर के सभी सदस्य तालमेल के साथ सारे काम करेंगे और उनके बीच होने वाली एकता देखने लायक होगी। साल के पहले महीने में घरेलू स्थिति में उतार-चढ़ाव आ सकता है लेकिन यह परिस्थिति बहुत थोड़े समय के लिए ही होगी। वैवाहिक जीवन में मिले-जुले फल की प्राप्ति होगी।

संभावना है कि इस साल आप सामान्य के स्तर से ऊपर उठेंगे। जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होगा लेकिन छोटी मोटी नोकझोंक भी बनी रहेगी विद्यार्थी वर्ग के लिए यह वर्ष थोड़ा कठिन रहने वाला है। आपकी शिक्षा में कई चुनौतियां आएंगी। पढ़ाई में ध्यान लगाने में भी मुश्किल होगी और किसी कारण से आपकी पढ़ाई प्रभावित होती रहेगी।

सिंह राशिफल 2019: करियर

करियर में सफलता पाने की इच्छा से इस वर्ष आप निरंतर प्रयास करते रहेंगे। अपनी मेहनत में भी कोई कमी नहीं आने देंगे। करियर में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन इनसे आपको संतोष नहीं होगा। आपकी कड़ी मेहनत आपको नई पहचान दिला सकती है। आपको किसी नए क्षेत्र में नौकरी करने का मौका भी मिल सकता है। नौकरी पाने के असरदार उपाय अपनाकर आप जल्दी ही अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते है।

करियर के लिहाज से साल का आरंभ अच्छा रहेगा। आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी बल्कि यह आपके सीनियर्स को प्रभावित करेगी। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी सफलताओं के लिए प्रशंसा भी मिलेगी। इस समय पद या आय में वृद्धि भी संभव है। जनवरी से अप्रैल तक का समय कार्य के लिए शानदार रहेगा लेकिन मई में थोड़ा सावधानी से काम करना पड़ेगा। किसी भी तरह के विवाद में पढ़ने से बचें अन्यथा पहले की सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। जून का अंत आते-आते स्थिति फिर से बेहतर होने लगेगी।

सिंह राशि का वार्षिक राशिफल दर्शाता है कि जुलाई से सितंबर के समय में आप को निराशा हाथ लग सकती है। इस दौरान अधिकारियों से बहस व विवाद होने की भी संभावना है। अक्टूबर के महीने में फिर से स्थिति सुधरेगी और दोबारा आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। इस समय किसी दूसरी जगह से भी अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। संभावना है कि इस समय आप का स्थानांतरण हो जाएगा। साल के अंतिम समय में परिस्थितियां आपके प्रतिकूल रहेंगी। इस समय साथ काम करने वालों के साथ आपकी बिल्कुल नहीं बनेगी। इस समय सावधान रहने की भी आवश्यकता है क्योंकि कोई व्यक्ति आपके खिलाफ षड्यंत्र रच रहा होगा।

सितारे – 3/5

सिंह राशिफल 2019: आर्थिक जीवन

आपके आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे। कोई ना कोई चुनौती का सामना भी लगातार करना पड़ेगा। लेकिन इसके बाद भी जो नतीजे हाथ आएंगे काफी अच्छे होंगे। आप की आर्थिक दशा सुधरेगी। फरवरी से अप्रैल के बीच धनहानि की संभावना है लेकिन यदि आप सावधानी से आगे बढ़ेंगे तो इस स्थिति से भी बच सकते हैं।

अप्रैल और मई का समय आपके लिए शुभ है। आर्थिक जीवन में कोई बड़ा लाभ प्राप्त होगा। इस समय में विदेशी व्यापार करने वालों को भी फायदा मिलेगा। आप केवल वर्तमान के बारे में नहीं सोचेंगे बल्कि भविष्य के लिए भी आर्थिक स्तर पर विचार करेंगे और नई योजना तैयार करेंगे। जून से सितंबर के महीनों में भी आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर ऐसा करने में आपको कामयाबी मिलेगी।

खर्चे की बात करें तो फरवरी और मार्च के महीने अधिक खर्च लेंगे, कई चीजों में पैसा खर्च होगा। ऐसे में भी परिस्थितियां हाथ से बाहर नहीं जाएंगी। संपत्ति से जुड़े कोर्ट कचहरी के मामले सुलझ सकते हैं। विदेश में यदि आपके संबंध है, तो उनसे भी आपको आर्थिक लाभ होगा। नया वाहन या कोई बड़ी चीज खरीद सकते हैं। इस वर्ष आपके ऋण भी चुक जाएंगे। बैंक से लोन लेने की सोच रहे हैं तो वो भी आपको मिल सकता है।

सितारे – 4/5

अवश्य पढ़े: रामचरितमानस के अमीर बनने के उपाय जो आर्थिक संकट की घडी में आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकते है।

सिंह राशिफल 2019: शिक्षा और ज्ञान

विद्यार्थी वर्ग के लिए वर्ष 2019 थोड़ा कठिन रहेगा। पढ़ाई में लगातार चुनौतियां आती रहेंगी। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में ध्यान नहीं लगा पाएंगे। ऐसे कारण भी पैदा होंगे जिनका असर आपकी पढ़ाई पर अच्छा नहीं पड़ेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए जनवरी से मार्च तक के महीने शुभ रहेंगे, इस दौरान यदि आपकी कोई परीक्षा है तो उसमें आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

मार्च के बाद पढ़ाई भगवान और भाग्य के हिसाब से चलेगी। आपको आपकी मेहनत के अनुसार भी परिणाम नहीं मिल पाएंगे। किसी भी परीक्षा में पास होने के लिए आप भगवान से प्रार्थना जरूर करें। धार्मिक कार्य में भी इस समय छात्रों की रुचि बढ़ेगी। किसी नई भाषा का ज्ञान प्राप्त करने के इच्छुक हो सकते हैं। जो छात्र भाषा से जुड़े कोर्स कर रहे हैं उनके लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा।

सिंह राशि के वार्षिक राशिफल के अनुसार इस वर्ष आप कंप्यूटर कोर्स या ऐसी कोई तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने में रुचि लेंगे। जिन बच्चों की बोर्ड परीक्षा आ रही है, उनको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। निरंतर प्रयास और गहरा अध्ययन ही आपको सफलता दिला सकते हैं। अप्रैल माह का समय उन लोगों के लिए अच्छा है जो विदेश में जाकर शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। उच्च शिक्षा के लिए भी साल का आरंभ अच्छा है बाद में मेहनत अधिक करनी पड़ेगी। साल का अंत आते-आते नवंबर के आसपास आपको अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे।

सितारे – 3/5

सिंह राशिफल 2019: पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन के लिए यह साल बेहतरीन रहेगा। परिवार में सुख और शांति के माहौल के साथ खुशियां भी आती रहेंगी। घर के सभी सदस्यों के बीच अद्भुत तालमेल दिखाई देगा। वर्ष के पहले महीने में उतार-चढ़ाव आता है तो चिंता ना करें क्योंकि यह बहुत थोड़े समय के लिए ही होगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा और घर में आने वाली खुशियों को देख कर उनकी चेहरे की मुस्कान भी वापस आएगी।

आपके भाई बहनों को भी पढ़ाई या करियर में इस वर्ष अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। आपके पिताजी का करियर नई ऊंचाई पर पहुंचेगा लेकिन आपको अपने पिताजी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। ऐसा भी हो सकता है कि पिताजी को प्रमोशन या ट्रांसफर के कारण अपनों से दूर जाना पड़े। परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा या घूमने की योजना भी बना सकते हैं।

मई में विवाह सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं जबकि जुलाई अगस्त का महीना पूजा और विशेष धार्मिक कार्यों के लिए रहेगा। भाई बहनों के साथ छोटे-मोटे झगड़े का आपके प्यार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। माता के साथ संबंध घने होंगे, मजबूत होंगे।

सितारे – 4/5

सिंह राशिफल 2019: विवाह एवं संतान

वर्ष 2019 में अच्छे फलों के साथ वैवाहिक जीवन आगे बढ़ेगा। हालांकि जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होगा परंतु फिर भी मनमुटाव होते रहेंगे। जीवनसाथी किसी प्रकार की मदद अवश्य करेगा। संभव है कि यह मदद धन से जुड़ी हो। आपके जीवनसाथी को कोई बड़ी सौगात मिल सकती है। दोनों मिलकर उनकी उपलब्धि को सेलिब्रेट करें।

वर्ष के आरंभ में साथी की सेहत का ख्याल रखें क्योंकि तबीयत नाजुक हो सकती है। मार्च तक आपके लिए कठिन परिस्थिति बन रही है, इसलिए संभव है कि इस समय आपको अच्छे नतीजे प्राप्त न हों। बच्चों का व्यवहार भी बदलेगा, वे चिड़चिड़े हो जाएंगे। इसलिए एक अच्छे दोस्त की तरह बात करके उनके मन का हाल जानें। सही चीजों के लिए जिद पूरी करना सही है लेकिन उन्हें वास्तविकता से अवगत भी अवश्य कराएं।

जीवनसाथी को कहीं घुमाने या सिनेमा दिखाने ले जाए जिससे आप दोनों का मूड फ्रेश होगा। साल के आखिरी के महीनों में जीवनसाथी के साथ खुशियां मनाएंगे। जीवनसाथी भी आपकी भावनाओं को समझेगा और आप दोनों के बीच सामंजस्य रहेगा। हर कदम पर आपका साथी आपका साथ देगा। उसके विश्वास को चोट ना पहुंचाएं और जितना जरूरी है उतना समय भी उसे जरूर दें।

सितारे – 3.5/5

जानिए: वास्तु शास्त्र के वे उपाय जो पति-पत्नी के बीच रोमांस को बढाने में कारगर सिद्ध होते है।

सिंह राशिफल 2019: प्रेम जीवन

इस वर्ष आपके प्रेम जीवन में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं, इसलिए इन चुनौतियों का सामना सावधानी से करें। प्रेमी/प्रेमिका के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। ध्यान रखें किसी गलतफहमी से आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है। कुछ मौके ऐसे आएंगे जब आप अपने रिश्ते को लेकर संतुष्ट नहीं रहेंगे।

सिंह राशि का वार्षिक राशिफल दर्शाता है कि इस दौरान दिल में छुपी बातें घाव कर सकती हैं, इसलिए बातचीत करके मसला सुलझाने का प्रयास करें। गुस्से की बजाय दिमाग को ठंडा करके चीजों को देखें। इस दौरान साथी से किसी प्रकार की जबरदस्ती न करें और अपने विचारों को उनसे मनवाने के लिए जोर न दें। उसके मन में क्या है उनकी भावनाओं को भी समझें। रूठे हुए साथियों को कोई अच्छा उपहार देकर मनाएं।

ऐसा नहीं है कि प्रेम जीवन के लिए परिस्थिति हमेशा खराब बनी रहेगी, कुछ मौके आपको रोमांस के बेहतरीन पल भी देंगे। साथ ही कहीं घूमने भी जा सकते हैं, यात्रा आप दोनों के संबंधों को मजबूत करने वाली होगी। साथी के विश्वास को टूटने न दें। आप शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं। जिन का नया-नया रिलेशन बना है, वे जल्दबाजी न दिखाते हुए भावनाओं पर काबू रखें।

सितारे – 3/5

सिंह राशिफल 2019: स्वास्थ्य

सेहत के लिहाज से यह वर्ष अच्छा रहेगा। साल के पहले दो महीनों में सरदर्द, जुखाम जैसी हल्की-फुल्की परेशानी रह सकती है। इसके साथ ही थकान और शक्ति की कमी भी रहेगी। फरवरी के अंत से सेहत सुधरने लगेगी। अप्रैल से सितंबर तक का समय स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप भी इस समय अपने स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रहेंगे। अपनी जीवनशैली को हेल्दी रखेंगे।

योगा और मेडिटेशन से मन भी प्रसन्न रहेगा। फिर दिसंबर के महीने में सेहत नाज़ुक हो सकती है, इसलिए अपना ख्याल रखें। इस दौरान पेट दर्द, सिर दर्द, अपच, खांसी आदि की समस्या होने की संभावना है। छोटी-सी बीमारी हो तब भी उसे हल्के में न लें, तुरंत इलाज करवाएं। धूम्रपान व नशे जैसी चीजों से बिल्कुल दूर रहें क्योंकि अच्छी सेहत के लिए अच्छी आदतें ही जिम्मेदार होती हैं।

शाकाहारी भोजन को प्राथमिकता दे एवं प्रतिदिन योगासन अवश्य करें। मानसिक स्वास्थ्य के लिए शांति में जाकर ध्यान लगाएं। अच्छी नींद के उपाए अपनाकर आप तनाव को कम करके मस्तिष्क को शांत रख सकते है। काम की अधिकता होने के कारण ऊर्जावान महसूस नहीं कर पाएंगे, इसलिए आराम भी पर्याप्त मात्रा में करें। बुखार, गठिया या आंखों की समस्या जैसी मुश्किलें भी सामने आ सकती हैं। सेहत को लेकर लापरवाही बिल्कुल न करें।

सितारे 4/5

सिंह राशि के उपाय 2019

सिंह राशिफल 2019 के अनुसार निम्नलिखित उपाय करने से आप समस्या से निजात पा सकेंगे एवं अनुकूल नतीजे प्राप्त होने लगेंगे।

  • प्रतिदिन आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें। श्वेतार्क के पेड़ की जड़ में रोज जल चढ़ाएं।
  • मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर लाल रंग की झंडी लगाएं और रंगीन कंबल गरीबों में बांटे।
  • जब भी संभव हो विशेषकर रविवार के दिन अनाथालय व आश्रम जैसी जगह जाकर लोगों की सेवा करें, जरूरतमंदों को मुफ्त में दवाइयां भी दान करें।

उपरोक्त सिंह राशि के उपाय आपके जीवन में आने वाली बाधाओ को दूर कर आपको खुशहाल जीवन बिताने में मददगार साबित होंगे।इसके अतिरिक्त 2019 सिंह राशिफल के अनुसार सौभाग्य पाने के उपाय जीवन में अपनाकर आप स्वयं को भाग्यशाली बना सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Verified Secure
Payment

  • 100% Satisfaction Guarantee
  • Verified Expert Astrologer
  • 100% Secore Payment

Today’s Deal

Todays Deal

Know More About Your Date Of Birth