वृषभ राशिफल 2019: वार्षिक राशिफल

वृषभ राशिफल 2019: वृषभ राशि का वार्षिक राशिफल

वृषभ राशिफल 2019: वार्षिक राशिफल

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। जहां करियर और स्वास्थ्य के क्षेत्र में चुनौतियां सामने आएंगी, वहीं धन संबंधी मसलों में थोड़ी राहत भी मिल सकती है।

2019 वृषभ राशिफल कहता है कि इस वर्ष आपको करियर के संबंध में काफी संघर्ष करना पड़ेगा। कड़े परिश्रम से अच्छे नतीजे मिलने की संभावना है। आर्थिक मसलों की बात करें तो यह साल सामान्य से कुछ ऊपर रहेगा। हालांकि जहां आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, वहीं खर्चों में बढ़ोतरी भी होगी। शुरुआती 6 महीनों में आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी।

लव लाइफ में मिश्रित परिणाम देखने को मिलेंगे। वर्ष के आरंभ में आपका प्रेम जीवन थोड़ा नीरस होगा क्योंकि उसमें कोई खास बदलाव नहीं आएगा। इस समय साथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव होने की भी संभावना है। बात को ज्यादा ना बढ़ाएं अन्यथा परिस्थिति काबू से बाहर हो जाएगी। पारिवारिक जीवन आपको संतोष देगा। घर का माहौल सुखद रहेगा और सदस्यों के बीच प्रेम भी बना रहेगा। सारे परिवारजन अगर तालमेल बिठाकर काम करें तो सफलता मिलेगी।

मार्च-अप्रैल के आसपास नया घर या संपत्ति खरीदने की संभावना दिख रही है। कुछ लोग विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में मिठास बनी रहेगी। आपका जीवनसाथी छोटी-मोटी नोकझोंक भी करेगा लेकिन आप अपनी सूझबूझ से स्थिति नियंत्रित कर सकते हैं। जीवनसाथी अच्छे कार्यों में हमेशा आपका साथ देगा। शिक्षा के लिए यह साल काफी अच्छा है। परीक्षा के नतीजे आपकी उम्मीद के अनुसार ही आएंगे लेकिन बिना मेहनत किए इसकी आशा न करें। पढ़ाई में ध्यान केंद्रित कर पाने में आप सफल रहेंगे।

सितारे – 3.5/5

वृषभ राशिफल 2019: करियर

Career Astrology

वृषभ राशि का वार्षिक राशिफल कहता है कि साल के आरंभ में करियर को लेकर कुछ मुश्किलें या चुनौतियां आएंगी। उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों को झेलते हुए आप कड़ी मेहनत करेंगे जिससे अच्छे परिणाम सामने आएंगे। इस वर्ष करियर को लेकर आप ज्यादा गंभीर रहेंगे जिसके कारण आप मेहनत से जी भी नहीं चुराएंगे।

काम और कैरियर के प्रति ध्यान केंद्रित रहेगा लेकिन सफलता फिर भी थोड़ा इंतजार अवश्य करवाएगी। अपनी मेहनत का फल प्राप्त करने के लिए सही समय का इंतजार करें लेकिन धैर्य ना खोएं। साल के दूसरे चरण में आपका करियर एक नया मोड़ लेगा और इस समय आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपके सीनियर्स कार्यों से प्रभावित होकर आपकी प्रशंसा कर सकते हैं।

ऐसे भी संभावनाएं नजर आ रही हैं कि इस समय करियर से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि आपको प्राप्त हो जैसे यदि आप नौकरीपेशा हैं तो शायद पदोन्नति हो सकती है। करियर को आगे बढ़ाने में भी सीनियर्स आपकी मदद करेंगे, अपनी सलाह और युक्तियां देकर वह आप को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। लेकिन सहकर्मियों के मन में इससे जलन का भाव पैदा होगा, इस कारण अपने मन के विचारों को मन में ही रखें ताकि किसी प्रकार की भी साजिश के शिकार न हों।

सितारे – 4/5

वृषभ राशिफल 2019: आर्थिक जीवन

आपका आर्थिक जीवन इस साल सामान्य से अच्छा होगा। जहां आर्थिक स्थिति सुधर रही होगी वहां खर्चे भी बढ़ रहे होंगे। यदि बेवजह खर्च इसी तरह बढ़ते रहे तो ध्यान रखें आर्थिक स्थिति नाजुक हो सकती है। इस वर्ष आय के नए साधन भी उपलब्ध होंगे।

अप्रैल-मई में आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी और जून तक निवेश में भी फायदा होने की संभावना है। पैतृक संपत्ति को लेकर कोई मसला हल हो सकता है।

जानिये अपनी राशि के अनुसार लाल किताब के उपाय जो आपका जीवन खुशियों से भर देंगे।

कार्यक्षेत्र में आपके सफल प्रयास धन संबंधी मामलों में आप की पकड़ मजबूत करेंगे। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स या बिजली का कोई सामान लेने में पैसे खर्च होंगे। व्यापार के विस्तार के लिए डिजिटल माध्यम का सहारा ले सकते हैं।

साल के दूसरे चरण में थोड़े सतर्क रहें और यदि शेयर बाजार में निवेश का सोच रहें हैं तो किसी विशेषज्ञ की सलाह के बिना ऐसा कतई न करें। साझेदारी के व्यापार में विश्वास रखें। इस वर्ष वाहन खरीदने के भी प्रबल योग बन रहे हैं। जिनका कारोबार लोहे से संबंधित है, उनको फायदा हो सकता है। वही खेती करने वालों को उतना अधिक लाभ नहीं मिलेगा।

सितारे – 3.5/5

वृषभ राशिफल 2019: शिक्षा और ज्ञान

इस राशि के जातकों का पढ़ाई में प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा क्योंकि यह वर्ष शिक्षा के लिए बेहतर रहने वाला है। यदि आप अपने हिस्से की मेहनत कर लें तो परीक्षा के नतीजे आपकी आशा अनुरूप ही आएंगे। पढ़ाई में ध्यान केंद्रित रहेगा और आगे बढ़ने की ललक बनी रहेगी।

साल के कुछ शुरुआती महीनों में पढ़ाई के लिए आपके मन में एक अलग जुनून, एक अलग लगन रहेगी। जो विषय कठिन लगते हों, उनके बारे में साथियों और गुरु से पूछने में संकोच न करें। जिन छात्रों की बोर्ड परीक्षा है, वे लापरवाही बिल्कुल न बरतें। भाग्य आपके साथ रहेगा। जिस परीक्षा का परिणाम जून में आएगा, वह आपको खुशियां देकर जाएगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सितंबर-अक्टूबर के आसपास कोई खुशखबरी मिल सकती है।

विज्ञान के शोध छात्रों के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहने वाला है। आपके अनुकूल परिस्थितियां बन रही हैं, इसका लाभ अवश्य लें। जो छात्र सिविल सर्विसेज, मेडिकल या इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे हैं, उनको अधिक परिश्रम करना जरूरी है क्योंकि यह वर्ष कठिन कंपटीशन वाला साबित होगा। इसलिए योजनाबद्ध तरीके से पढ़ाई करनी आवश्यक है।

सितारे – 3.5/5

वृषभ राशिफल 2019: पारिवारिक जीवन

wealth horoscope

2019 में आपके परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। छोटे-मोटे मनमुटाव की बात न करें तो घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। आप अपने पारिवारिक जीवन से संतुष्ट रहेंगे। घर के सभी सदस्यों के बीच प्रेम का भाव बना रहेगा। एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठाकर काम करें। महालक्ष्मी को प्रसन्न करके आप अपने पारिवारिक जीवन में खुशियां ला सकते है।

साल के तीसरे महीने में आप घर बनाने या खरीदने के बारे में सोचेंगे। चौथा या पांचवा माह आते-आते परिवार के साथ विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। साल के मध्य में कोई शुभ सूचना मिलेगी। पैतृक संपत्ति में बढ़ावा होगा। परिवार के लोगों के साथ आप वक़्त बिताएंगे। परिवार के किसी भी सदस्य पर आने वाली मुश्किल का सामना पूरा परिवार एकजुट होकर करेगा और इसी प्रकार एक की खुशी में सभी मिलकर शामिल होंगे।

साल का अंत आते-आते पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ सकता है लेकिन सूझबूझ के साथ इस विवाद को जल्दी निपटाया जा सकता है। इसके निपटने के बाद घर में खुशियों का दोबारा आगमन होगा। माता-पिता की सेहत का खास ध्यान रखें और उनका किसी भी प्रकार अनादर न करें। उनके आशीर्वाद से ही आप जीवन में बहुत आगे बढ़ेंगे।

सितारे – 4/5

वृषभ राशिफल 2019: वैवाहिक जीवन और संतान

वृषभ राशि का वार्षिक राशिफल दर्शाता है कि इस साल वैवाहिक जीवन में मिठास बनी रहेगी। जीवन साथी के साथ होने वाले छोटे-मोटे मनमुटाव भी जल्दी ही समाप्त हो जाएंगे और आप अपनी सूझबूझ से परिस्थिति को संभाल लेंगे। अच्छे कार्यों के लिए आगे बढ़ेंगे तो साथी का सपोर्ट अवश्य मिलेगा। हालांकि ऐसी परिस्थितियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

जहां आप अपने वैवाहिक जीवन से असंतुष्ट रहेंगे, इस समय अपने रिश्ते को लेकर मन में नकारात्मक भाव उत्पन्न होंगे। आपका मन करेगा कि जीवन साथी से हमेशा हमेशा के लिए अलग हो जाएं लेकिन भावनाओं में बहकर कोई भी ऐसा गलत कदम ना उठाएं कि आगे जाकर पछताना पड़े। चीजों को ठंडे दिमाग से सोचने की कोशिश करें। हर वक़्त एक जैसा समय नहीं रहता, इसमें बदलाव के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा।

जीवनसाथी आपके प्रति समर्पित रहेगा इसलिए आप की भी जिम्मेदारी बनती है कि उसके प्रति मन में समर्पण का भाव रखें। उसके विश्वास को कभी टूटने न दें। बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पढ़ाई भी बेहतर होती जाएगी। बच्चे  आपकी हर बात मानेंगे लेकिन उनके पोषण को लेकर लापरवाही न करें। मई में सेहत में हल्की गिरावट आ सकती है। उन्हें किसी प्रकार के रोग से बचाने का प्रयास करें। जून से सितंबर के महीने बच्चों के लिए अच्छे रहने वाले हैं। आपको कोई अच्छी खबर दे कर सकते हैं।

सितारे – 3.5/5

वृषभ राशिफल 2019: प्रेम जीवन

लव लाइफ मिली-जुली रहेगी। लव लाइफ बोरिंग हो सकती है जिसको रुचिकर आपको ही बनाना होगा। प्रेमी/प्रेमिका में किसी बात को लेकर अनबन होगी लेकिन तिल का ताड़ न बनाएं। एक बात का ध्यान रखें कि अहंकार प्रेम का नाश कर देता है।

साथी से किसी बात की जबरदस्ती न करें। लोगों को भड़काएंगे लेकिन आप को उस पर शक नहीं करना चाहिए। रूठे हुए साथी को प्यार से मनाएं ताकि आपका रिश्ता इसी प्रकार बना रहे।

अवश्य पढ़े: जन्म तारीख बताती है कितने रोमांटिक है आप

लव लाइफ के लिए जून से सितंबर का महीना सबसे अच्छा रहेगा। इस समय प्यार के संबंधों में मजबूती आएगी। आपकी भावनाओं का सम्मान करेगा। जब भी उससे मिलें तो उसके साथ सिनेमा या लंच पर जाकर क्वालिटी टाइम स्पेंड करें।

जो लोग अकेले हैं उन्हें प्यार मिल सकता है। कॉलेज, ऑफिस में कोई व्यक्ति पसंद आ सकता है। मई के महीने में जरा सावधानी से कदम बढ़ाए क्योंकि इस समय कोई आपको ठेस पहुंचा सकता है। जिन के संबंध अभी शुरू हुए हैं, जुलाई-अगस्त में उनके बीच करीबी बढ़ेगी। हर तरीके से आप संवाद जारी रखेंगे। इस समय आप भविष्य की योजनाएं तय करेंगे।

सितारे – 3.5/5

वृषभ राशिफल 2019: सेहत और स्वास्थ्य

वर्ष 2019 में आपको स्वास्थ्य को लेकर अधिक सजग रहना होगा क्योंकि इस वर्ष यह पहलू कमजोर रहेगा। अपने खान-पान के प्रति सावधान रहें और कोई लापरवाही न बरतें। ध्यान रहे स्वस्थ जीवन शैली के लिए पौष्टिक भोजन करना आवश्यक है। आपका भविष्यकथन कहता है कि कोई दीर्घकालिक बीमारी आपको परेशान करेगी।

हालांकि यदि आप लापरवाही से बचें तो यह बीमारी जल्दी ठीक हो जाएगी। समय-समय पर अपनी जांच करवाते रहे। छोटी-मोटी बीमारियों को नज़रअंदाज़ न करें। इस साल आप थकान और तनाव के साथ मानसिक रूप से भी अस्वस्थ रहेंगे। इसीलिए किसी भी बारे में बहुत अधिक सोचने से बचें।

साल के आरंभ में सेहत ज्यादा परेशान नहीं करेगी, मन भी प्रसन्न रहेगा। लेकिन अप्रैल के बाद से समस्या बढ़ जाएगी और सिर दर्द, पेट दर्द, अपच, पेचिस, हल्का बुखार जैसी कोई बीमारी बनी रहेगी। रात को हल्का खाना खाएं तथा मसालेदार खाने से परहेज करें। आंखों के संक्रमण से भी सतर्क रहने की जरूरत है। साल के आखिरी महीने में सेहत सुधरने लगेगी।

सितारे – 3/5

वृषभ राशि के उपाय 2019

वृषभ राशिफल 2019 के अनुसार निम्नलिखित उपाय करने से आप समस्या से निजात पा सकेंगे एवं अनुकूल नतीजे प्राप्त होने लगेंगे।

  1. नील शनि स्त्रोत जिसकी रचना महाराज दशरथ ने की थी, प्रतिदिन उसका पाठ करें और शनिदेव को प्रसन्न करें।
  2. देवी लक्ष्मी के मंत्र का 108 बार जाप स्फटिक माला द्वारा करें।
  3. किसी ब्राह्मण को हल्दी और चने की दाल दान में दें, संभव हो तो भोजन भी कराएं।

उपरोक्त वृषभ राशि के उपाय आपके जीवन की समस्याओ को दूर कर आपको सुखी जीवन बिताने में मददगार साबित होंगे। इनके अतिरिक्त 2019 वृषभ राशिफल के अनुसार जानें कैसे जानें कैसे मंत्रों के चमत्कार से आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते है।

Sign Up For Free Horoscope Report

Same Day Report Delivery by Email

Verified Secure
Payment

  • 100% Satisfaction Guarantee
  • Verified Expert Astrologer
  • 100% Secore Payment

Today’s Deal

Todays Deal

Know More About Your Date Of Birth